बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में नाबालिग की मौत के बाद झड़प

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में शुक्रवार को एक नाबालिग लड़की का शव मिलने के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। परिवार का आरोप है कि नाबालिग के साथ रेप हुआ और इसके बाद उसकी हत्या की गई। परिवार ने सीबीआई से जांच की की है। मामले के सामने आने के बाद पुलिस का कहना है कि घटना के सिलसिले में एक 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि मृतक लड़की और आरोपी एक दूसरे को जानते थे।

पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीते गुरुवार को 17 वर्षीय एक लड़की लापता हो गई थी। नाबालिग की गुमशुदगी के एक दिन बाद मृत पाई गई। शुक्रवार को उत्तर दिनाजपुर के कलियागंज में वह एक तालाब के पास उनका शव मिला। पुलिस के अनुसार घटना के सामने आने के बाद लोगों ने टायर जलाकर सड़क जाम कर दी थी। जब वहां पर पुलिसकर्मी पहुंचे तो उन पर ईंटों से हमला कर दिया।

जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पुलिस ने कहा कि उन्होंने इस घटना के सिलसिले में एक 20 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि लड़की और आरोपी एक दूसरे को जानते थे। पुलिस कहा कहना है कि पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर हमने मुख्य आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने हत्या और पॉस्को एक्ट मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कोई चोट नहीं आई है। जहां से बच्ची का शव मिला है, वहां से जहर की बोतल बरामद हुई है। हम सभी बिंदुओं से जांच कर रहे हैं। पुलिस ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने इस मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की मांग की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसके साथ बलात्कार किया गया।

इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई, हालांकि, प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार का सुझाव नहीं दिया गया। इस बीच, कथित तौर पर पुलिस को लड़की के शव को सड़क पर घसीटते हुए दिखाने वाला एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने और विरोध जताया, हालांकि इस संबंध में अभी तक पुलिस की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *