अभिषेक के काफिले पर हमला मामले की जांच सीआईडी ने की शुरू, गिरफ्तार लोगों की संख्या हुई नौ

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हमला मामले में एक और कुर्मी नेता को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही इस मामले में पकड़े गए लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। इधर राज्य सरकार के निर्देश पर सीआईडी ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। हमलावरों के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें हत्या की कोशिश की थी धारा लगाई गई है।

इसके अलावा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और डकैती की गैरजमानती धारा लगी है। सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि आज सोमवार को झाड़ग्राम थाने से घटना से संबंधित सारे दस्तावेज ले लिए जाएंगे जिसमें प्राथमिकी की प्रति, सीसीटीवी फुटेज और अन्य संबंधित साक्ष्य लिए गए हैं। मामले में बहुचर्चित कुर्मी नेता राकेश महतो समेत अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।

उसके बाद रविवार रात एक और कुर्मी नेता को गिरफ्तार किया गया है।उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सालबनी जाने के क्रम में अभिषेक बनर्जी के काफिले पर ईंट-पत्थर से हमले किए गए थे। कुर्मी समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करने के बाद हमले किए थे जिसमें मंत्री बीरबाहा हांसदा की गाड़ी के शीशे टूट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *