सीआइबी ने पकड़े 5 लाख के चोरी के मोबाइल, एक गिरफ्तार

हावड़ा : हावड़ा आरपीएफ की सीआइबी टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस से पहुंचे एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से 5 लाख से अधिक के चोरी के मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। जीआरपी ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर आरपीएफ के सीआइबी प्रभारी इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम ने ओल्ड काम्प्लेक्स में नजरदारी शुरू कर दी थी।

इसी बीच पटना जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन हावड़ा स्टेशन पहुंची। सीआइबी टीम ने ट्रेन से उतरे एक युवक को संदेह के आधार पर रोककर पूछताछ शुरू कर दी। उसके बैग की तलाशी ली तो 29 स्मार्ट फोन बरामद हुए। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई। पता चला कि बरामद मोबाइल फोन चोरी के थे जिन्हें बेचने के लिए वह लक्खीसराय स्टेशन से जनशताब्दी एक्सप्रसे में सवार होकर हावड़ा पहुंचा था।

इसके बाद कोलकाता में जाकर चोरी के मोबाइल को बेचने की तैयारी थी। पूछताछ में उसने अपना नाम अभिषेक राज (22) पुत्र सहदेओ साह निवासी बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत थाना ईस्ट कालोनी क्षेत्र के जमालपुर का टेडही बाजार बताया। जब्त मोबाइल की कीमत करीब 5 लाख 10 हजार रुपये बताई गई है। आरपीएफ ने आरोपी युवक को जीआरपी के सुपुर्द कर दिया। आरोपी के खिलाफ आइपीसी की धारा 379/411/414 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *