अनन्त जीवन का इतिहास अब YouTube पर

सुप्रकाश चक्रवर्ती, कोलकाता। बहुत से लोग मौत से डरते हैं। परीक्षा में असफल होने या किसी अन्य शर्मिंदगी के कारण छात्र आत्महत्या कर लेते हैं। लेकिन गुरुओं, प्रशिक्षकों और परामर्शदाताओं का कहना है कि आत्महत्या कभी भी समस्याओं का समाधान नहीं है।

डॉ सुजीत पाल. डॉ. पाल 17 वर्षों से मृत्यु के बाद आत्मा के पुनः प्रत्यारोपण पर शोध कर रहे हैं और लोगों को मृत्यु के भय से मुक्त करने के लिए काउंसलिंग करने के साथ-साथ दुनिया भर में यूट्यूब चैनलों के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

चूंकि वह चैनल अंग्रेजी में है, इसलिए भारत और बांग्लादेश के बांग्लाभाषी लोगों को इसे समझने में थोड़ी दिक्कत होती है। तो इस बार सुजीत बाबू बांग्ला भाषी लोगों के लिए बांग्ला में यूट्यूब चैनल लेकर आए। इस नए बंगाली यूट्यूब चैनल का नाम DrSugitpaulBengali है।

सुजीत बाबू अपने यूट्यूब चैनल पर एक के बाद एक वीडियो बनाकर लोगों को दिखा रहे हैं कि, मृत्यु के बाद हमारे शरीर और आत्मा के साथ क्या होता है इसकी उचित सलाह और उचित समझ लोगों को मृत्यु के भय पर काबू पाने में सशक्त बना सकती है।

Chronicles of Eternal Life now on YouTubeमृत्यु का भय स्वस्थ या बीमार सभी को खा सकता है। उसके लिए आपको अपना मन कठोर करना होगा। याद रखें कि मृत्यु कभी दुखद नहीं होती लेकिन मृत्यु एक महान आनंद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *