विश्व व्यापार सम्मेलन से पहले राज्य के उद्योगपतियों के साथ मुख्यमंत्री ममता का विजया सम्मेलन

कोलकाता। विश्व व्यापार शिखर सम्मेलन (बीजीबीएस) 21 से 23 नवंबर तक पश्चिम बंगाल में आयोजित किया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नवंबर की शुरुआत में राज्य के उद्योगपतियों के साथ विजया सम्मेलन का आयोजन करने जा रही हैं। राज्य सचिवालय नवान्न के एक अधिकारी के मुताबिक उन्होंने इस सम्मेलन को नौ नवंबर को आयोजित करने का आदेश दिया है। हालांकि, नए सूत्रों के अनुसार इस बार विजया सम्मेलन का स्थान बदल दिया गया है।

पिछले साल तक यह सम्मेलन न्यूटाउन के इको पार्क में आयोजित किया जाता था। लेकिन इस बार इसका आयोजन अलीपुर के म्यूजियम में किया जाएगा। अलीपुर जेल को बारुईपुर शिफ्ट करने के बाद मुख्यमंत्री ने आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर वहां यह संग्रहालय बनवाया है। संयोग से यह संग्रहालय उनके आवास के पास ही है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर में है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक बीजीबीएस से पहले यह विजय सम्मेलन राज्य सरकार के लिए बेहद अहम है। मुख्यमंत्री ने पिछले सितंबर में स्पेन और दुबई का दौरा किया था। इसलिए इस बार के औद्योगिक सम्मेलन में वहां के उद्योगपति निवेश प्रस्ताव ला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *