Mamata

बंगाल में कोविड पाबंदी लगेगी या नहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया

कोलकाता। चीन में कोविड मामलों में उछाल से देश में बढ़ती आशंकाओं के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आश्वासन आया है।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यवासियों को आश्वासन दिया कि कोविड-19 स्थिति पर नजर रखी जा रही है और क्रिसमस और मकर संक्रांति के बीच शीतकालीन उत्सव पर प्रतिबंध लगाने की फिलहाल कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने  कहा कि जहां तक ​​​​कोविड -19 मामलों का संबंध है, हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। हमने स्थिति पर नजर रखने के लिए एक समिति का गठन किया है।

इस मामले को लेकर मैने राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस एवं मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी से बातचीत की है। फिलहाल यहां कोई पाबंदी लगाने की जरूरत नहीं है लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है। फिलहाल यह अभी तक बंगाल में नहीं आया है, और यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है कि यह बिल्कुल आएगा। हम बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, स्थिति पर नजर रख रहे हैं, अगर इसकी जरूरत पड़ी तो हम समय पर कार्रवाई करेंगे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या मकर संक्रांति के लिए गंगा सागर मेले के लिए विशेष उपाय होंगे, जिसमें लगभग 30 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, उन्होंने कहा कि यह तब भी हुआ था जब महामारी कहीं अधिक खतरनाक थी। बंगाल में कोविड की स्थिति अब नियंत्रण में है क्योंकि पिछले कुछ दिनों में सकारात्मक मामले एक अंक में आ गए हैं और 18 दिसंबर को यह शून्य था। बता दें कि पिछले 24 घंटे में राज्य में केवल 9 मामले सामने आए, जबकि 4,293 नमूनों का परीक्षण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *