चंपत राय ने राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की प्रशंसा की

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में उतर आए हैं। राय ने कहा, यह प्रशंसा की बात है कि एक युवक इतनी ठंड में चल रहा है। इसमें गलत क्या है? किसने इसकी आलोचना की है? मैं आरएसएस का सदस्य हूं, क्या वहां से किसी ने राहुल की यात्रा की आलोचना की है? क्या प्रधानमंत्री ने मंत्री ने उनकी आलोचना की? एक नौजवान इसे समझने की कोशिश में देश भर में घूम रहा है, इसकी सराहना की जानी चाहिए।

वह इस मौसम में 3,000 किमी चल रहा है। हम केवल प्रयास की सराहना कर सकते हैं। राय ने मीडिया को देश को समझने के लिए पदयात्रा करने की भी सलाह दी। उनकी सराहना राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के बाद हुई, जिन्होंने अपने मेगा वॉकथॉन के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता को अपना आशीर्वाद दिया।

दास ने एक पत्र में लिखा, आप देश के लिए जो भी काम कर रहे हैं वह सभी के हित के लिए है। मेरा आशीर्वाद आपके साथ है। दिलचस्प बात यह है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा राहुल गांधी की यात्रा की अत्यधिक आलोचना कर रही है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इसे ‘परिवार जोड़ो यात्रा’ करार दिया और कहा कि इसे परिवार को सत्ता में बनाए रखने के लिए बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *