माध्यमिक परीक्षा केंद्रों के दौरे पर पहुंचे माध्यमिक शिक्षा पर्षद के अध्यक्ष

उत्तर दिनाजपुर। पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा पर्षद के अध्यक्ष डॉ. रामानुज गांगुली माध्यमिक परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए उत्तर दिनाजपुर जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। शुक्रवार को वह मालदा जिले के विभिन्न माध्यमिक परीक्षा केंद्रों का दौरा करने के बाद उत्तर दिनाजपुर जिले में आये। वहीं, इटाहार प्रखंड के चेक पोस्ट क्षेत्र में सदर ईटाहार हाई स्कूल और इटाहार हाई स्कूल के साथ बैदरा जनकल्याण हाई स्कूल का दौरा किया। इटाहार प्रखंड के शिवरामपुर उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक जाकिर हुसैन की देखरेख में रामानुज गांगुली ने इटाहार के विभिन्न विद्यालयों का दौरा किया।

वहीं विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों एवं सहायक अध्यापकों ने शिक्षकों से बात कर परीक्षा प्रबंधन व्यवस्था के विभिन्न पहलुओं पर गौर किया और पूछा कि कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है। मूल रूप से, पश्चिम बंगाल मध्य शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डॉ. रामानुज गांगुली शांतिपूर्वक और पूरे राज्य में सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार परीक्षा आयोजन का जायजा लेने जिला दौरे पर निकले हैं। दौरे के बाद डॉ. रामानुज गांगुली ने मीडिया से कहा कि वे उत्तर दिनाजपुर जिले में सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप माध्यमिक परीक्षाओं के आयोजन से काफी संतुष्ट हैं। उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार प्रखंड के विभिन्न स्कूलों का दौरा करने के बाद उन्होंने पड़ोस के दक्षिण दिनाजपुर जिले के दौरे पर निकल गये।

बोर्ड अध्यक्ष ने किया परीक्षा केंद्र का दौरा

मालदा। माध्यमिक परीक्षा की तैयारी का जायजा लेने मालदा पहुंचे बोर्ड अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय। यह पहली बार है जब किसी बोर्ड अध्यक्ष ने परीक्षा के दौरान जिले के परीक्षा केंद्र का दौरा किया। वह करीब साढ़े दस बजे बंदे भारत एक्सप्रेस से मालदा पहुंचे। फिर वह सुबह करीब साढ़े दस बजे उमेश चंद्र वास्तुहारा विद्यालय परीक्षा केंद्र मालदा पहुंचे। उन्होंने आज की परीक्षा शुरू होने से पहले प्रभारी प्रधानाध्यापक वेन्यू इंचार्ज के साथ परीक्षा कक्षों को घूम घूम कर देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *