उत्तर दिनाजपुर में मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना की जांच के लिए 6 सदस्यीय केंद्रीय टीम पहुंची

उत्तर दिनाजपुर। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की 6 सदस्यीय टीम उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर पहुंची है। बताया गया है कि वे पश्चिम बंगाल में मानवाधिकारों के उल्लंघन के आरोपों की जांच करने आए है। टीम में पटना हाई कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एन रेड्डी, आईपीएस राजपाल सिंह, राष्ट्रीय महिला सुरक्षा आयोग की पूर्व सदस्य व वकील डॉ. चारुवाली खन्ना, पत्रकार संजीव नाइक व राष्ट्रीय मानवाधिकार परिषद के पूर्व सलाहकार, वकील भावना बजाज व अधिवक्ता ओमप्रकाश व्यास शामिल है।

इसी महीने कुछ दिन पहले इस्लामपुर के मिलनपल्ली और शिवडांगीपाड़ा में रात के अंधेरे में दो मंदिरों की मूर्तियों को तोड़ा गया था। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी उस मामले की जांच करने आई थी। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही इस्लामपुर के मिलनपल्ली व शिवडांगी पाड़ा के दो मंदिरों व मूर्तियों को तोड़फोड़ करने की घटना घटी थी। शुक्रवार को वे इस्लामपुर पहुंचकर उन इलाकों में गए और आम लोगों से बात की।

उसके बाद यह प्रतिनिधिमंडल जिला पुलिस अधीक्षक से मिलने उनके कार्यालय के सामने खड़ा रहा। लेकिन पुलिस अधीक्षक से मुलाकात नहीं हो पाई। उनमें से कुछ जिला पुलिस कार्यालय के अंदर गए और डीएसपी से बात की। पटना हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एन रेड्डी ने कहा कि उन्हें जिला पुलिस अधीक्षक से मिलने के लिए पुलिस से कोई मदद नहीं मिल रही है। दोपहर करीब डेढ़ बजे वे पुलिस अधीक्षक कार्यालय से निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *