बंगाल के साथ केंद्र ने नहीं किया कोई भेदभाव : सुकांत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल इकाई के बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने सीएम ममता बनर्जी पर जुबानी हमला बोला है। मजूमदार ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अक्सर यह कहती हैं कि ‘केंद्र पूर्वी राज्य के खिलाफ भेदभाव करता है। लेकिन यह बात गलत है। क्योंकि तथ्य एवं आंकड़े इसके उलट कहानी बयां करते हैं। मजूमदार (Sukanta Majumdar) ने केंद्र में बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार के ‘नौ साल के रिपोर्ट कार्ड’ को पेश किया।

उन्होंने कहा कि, ‘सड़क बनाने से लेकर घरों तक पानी का कनेक्शन उपलब्ध कराने तक केंद्र की नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने हमेशा राज्य की मदद की है।’बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राष्ट्रीय राजमार्ग में ममता सरकार को बाधक बताया। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की त्रुटिपूर्ण नीति के चलते राजमार्ग विस्तार के लिए जमीन अधिग्रहण में रुकावट पैदा हुई।

लेकिन केंद्र ने राज्य में नए राजमार्गों के निर्माण के लिए कभी पैसों की कमी नहीं की। सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘राष्ट्रीय राजमार्ग-34 के चौड़ीकरण की धीमी गति का ही उदाहरण लीजिए। लखनऊ से दिल्ली पहुंचने में जहां सिर्फ पांच घंटे लगते हैं। वहीं बालुरघाट से कोलकाता पहुंचने में पूरे दिन का समय लग जाता है।

ऐसा क्यों है? इसमें केंद्र ने कोई भेदभाव नहीं किया है।मजूमदार ने कहा कि वह चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल को रोजगार देने वाले राज्य के तौर पर जाना जाए, न कि रोजगार मांगने वाले राज्यों के तौर हमारे राज्य की गिनती की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *