आईपीएल | अहमदाबाद में आज भी नहीं हो पाया फ़ाइनल मुक़ाबला तो यो टीम होगी विजेता

चेन्नई। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का ग्रैंड फिनाले बारिश से प्रभावित हुआ है। इससे चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स की योजना बाधित हो गई है, जो ट्राफी पर कब्जा जमाने को उतावले हो रहे हैं। भारी बारिश के कारण रविवार को टॉस में देरी हुई। रात करीब 8:55 बजे बारिश रुकी और मैच शुरू होने की प्रत्याशा में खिलाड़ी वॉर्मअप होने लगे।

लेकिन बारिश फिर शुरू हो गई। फिर से उसे ढक दिया गया। जब मैच अधिकारियों को लगा कि खेल नहीं हो पाएगा, तो उन्होंने सोमवार रिजर्व वाले दिन के लिए मैच को स्थगित करने की घोषणा की। अब सवाल यह है कि अगर सोमवार को भी बारिश होती रही और अगर फाइनल मैच बारिश में धुल गया तो क्या होगा?

अगर बारिश होती है, तो रात 9:35 बजे तक इंतजार किया जाएगा। उसके बाद मैच में ओवरों की संख्य कम होती जाएगी। पांच ओवर के मैच के लिए कट-ऑफ समय 12:06 बजे (मंगलवार) है। अगर और बारिश होती है तो सुपर ओवर से नतीजा निकालने का मौका होगा। इस परिदृश्य के लिए तैयारी सुनिश्चित करने के लिए, आउटफील्ड और पिच को रात 1:20 बजे के बाद तैयार नहीं किया जाना चाहिए।

अगर रिजर्व डे पर भी खेल नहीं हो सका तो क्या होगा? यदि पूरा मैच धुल जाता है, तो लीग तालिका में सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाली टीम को फाइनल का विजेता घोषित किया जाएगा। इसका मतलब है कि अगर रिजर्व के दिन मैच नहीं पाता है, तो मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस लीग तालिका में शीर्ष पर रहने के कारण आईपीएल खिताब बरकरार रखेगी।

मौसम विभाग ने सोमवार शाम लगभग पांच बजे के आसपास आंधी की भविष्यवाणी की गई है, जो लगभग एक घंटे तक रहने की उम्मीद है। लेकिन मैच के दौरान बारिश की भविष्यवाणी नहीं की गई है। ऐसे में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *