सेंसर बोर्ड ने लगाई OMG 2 पर रोक, फिल्म को रिव्यू कमेटी भेजा

मुंबई। आदिपुरुष को सेंसर बोर्ड का प्रमाण पत्र देने के बाद से सेंसर बोर्ड के कामकाज पर सवालिया निशान लग रहे थे। इसी बात को देखते हुए अब सेंसर बोर्ड ने अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 को प्रमाण पत्र देने पर रोक लगा दी है। साथ ही फिल्म को रिव्यू कमेटी के पास भेज दिया है। रिव्यू कमेटी के फैसले के बाद सेंसर बोर्ड फिल्म का भविष्य तय करेगा। हालांकि अभी फिल्म के लिए बैन शब्द का इस्तेमाल करना सही नहीं होगा।

आदिपुरुष के साथ क्या हुआ, इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। फिल्म का टीजर 11 जुलाई को रिलीज किया गया था। टीजर में अक्षय कुमार लंबी जटाएं और माथे पर भस्म लगाए भगवान शिव के रूप में नजर आ रहे हैं। फिल्म में पंकज त्रिपाठी भी लीड रोल में दिखेंगे। फिल्म 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होनी थी। इसका पहला पार्ट OMG 2012 में रिलीज हुआ था।

उस फिल्म में परेश रावल मुख्य भूमिका में थे। टीजर की शुरुआत पंकज त्रिपाठी की आवाज से होती है। वह कहते हैं, ईश्वर है या नहीं इसका प्रमाण इंसान आस्तिक या नास्तिक होकर दे सकता है। पर भगवान अपने बनाए हुए बंदों में कभी भेद नहीं करता है। फिर चाहे वो नास्तिक कांजी लाल मेहता हो या फिर आस्तिक कांति शरण मुद्गल। इसके बाद शिव बने अक्षय की एंट्री होती है, जिसमें वह कहते हैं, रख विश्वास तू है शिव का दास।

‘OMG 2’ में अरुण गोविल भगवान राम के किरदार में नजर आएंगे। अरुण ने ही रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाई थी। खास बात ये है की ‘OMG 2’ को 11 अगस्त को सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ से टकराना था।

सेंसर बोर्ड के इस फैसले को लेकर सिने गलियारों में बहती हवाओं ने कहना शुरू कर दिया है कि अब 11 अगस्त के दिन बॉक्स ऑफिस पर टकराव देखने को नहीं मिलेगा। इस दिन पहले तीन फिल्मों का टकराव होने जा रहा था। ये फिल्में थीं—एनिमल (रणबीर कपूर), गदर-2 (सनी देओल) और OMG 2 (अक्षय कुमार)।

एनिमल को पिछले महीने ही दिसम्बर तक के लिए टाल दिया गया था। अब मुकाबला गदर-2 और ‘OMG 2 का था लेकिन सेंसर बोर्ड के फैसले के चलते अब यह टकराव भी टल गया है। सेंसर बोर्ड की रिव्यू कमेटी इतनी जल्दी फिल्म को लेकर कोई निर्णय नहीं कर पाएगी ऐसी उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *