Shahjahan tmc

शेख शाहजहां के भाई को सीबीआई ने जारी किया नोटिस

CBI notice to Sheikh shahjahan brother, कोलकाता। सीबीआई ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शेख शाहजहां के फरार छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन को संदेशखाली में हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी के मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है।

केंद्रीय एजेंसी ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। बुधवार सुबह सीएपीएफ कर्मियों के साथ सीबीआई अधिकारियों की एक टीम सिराजुद्दीन के आवास पर पहुंची और पूछताछ के लिए नोटिस चस्पा किया था।

26 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में शाहजहां के एक करीबी सहयोगी के आवास से हथियार, गोला बारूद विस्फोटक और बम बरामद किए गए थे।

सिराजुद्दीन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पहले उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

25 अप्रैल को सीबीआई अधिकारियों और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने संयुक्त छापेमारी और तलाशी अभियान के बाद भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद, विस्फोटक और बम बरामद किए थे।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि एनएसजी ने बुधवार को संदेशखाली से जब्त किए गए विस्फोटकों की एक रिपोर्ट सीबीआई को सौंपी।सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि रिपोर्ट सबसे पहले बशीरहाट उप-विभागीय अदालत को सौंपी जाएगी, जहां मामले की सुनवाई चल रही है।

29 अप्रैल को ईडी के वकील ने कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत को सूचित किया कि शाहजहां और उसके सहयोगियों ने जमीन हड़पने से जो पैसा कमाया था।

उसका एक हिस्सा हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए इस्तेमाल किया गया था। सीबीआई के अनुमान के मुताबिक, संदेशखाली से जब्त किए गए हथियारों और गोला-बारूद की कुल कीमत 40 लाख रुपये से अधिक थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *