मवेशी घोटाला : अनुब्रत मंडल की बेटी ईडी के दिल्ली कार्यालय में नहीं हुईं पेश

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल गुरुवार को नई दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुख्यालय में पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले में पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुईं। सुकन्या मंडल ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए जांच एजेंसी को इसकी जानकारी दी और पूछताछ से पहले कुछ और समय मांगा। ईडी के सूत्रों ने कहा कि सुकन्या मंडल से उन कंपनियों के बारे में पूछताछ की जानी थी, जिनमें वह निदेशक व साझेदार हैं।

सुकन्या की कंपनी एएनएम एग्रोकेम प्राइवेट लिमिटेड और नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड पहले से ही ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जांच के दायरे में हैं, जो पशु तस्करी घोटाले की समानांतर जांच भी कर रही हैं। दोनों फर्मों में सुकन्या मंडल दो निदेशकों में से एक हैं। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों का मानना है कि दोनों कंपनियां मूल रूप से मुखौटा कंपनियां हैं।

हाल ही में सीबीआई ने एक चार्जशीट पेश की थी, जिसमें कहा गया था कि सुकन्या मंडल की वार्षिक आय 2013-14 के 3.10 लाख रुपये से बढ़कर 2020-21 में 1.45 करोड़ रुपये हो गई। इसके अलावा उनके पास 3 करोड़ रुपये की सावधि जमा भी है। ईडी के सूत्रों ने कहा कि उनके अधिकारी सुकन्या मंडल से उन संपत्तियों के बारे में पूछताछ करना चाहते हैं जो उनके नाम पर पंजीकृत थीं और मौजूदा बाजार दरों की तुलना में बहुत कम कीमतों पर खरीदी गई थीं, जिन्हें बाद में बहुत अधिक कीमतों पर बेचा जाना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *