कनाडा ओपन || पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में पहुंचे

कैलगरी (कनाडा)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन यहां अपने-अपने महिला और पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज कर कनाडा ओपन 2023 बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने शुक्रवार रात क्वार्टर फाइनल में चीन की विश्व नंबर 45 गाओ फांग जी को 21-13, 21-7 से हराया और साल के अपने तीसरे सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

शीर्ष भारतीय शटलर ने अप्रैल में स्पेन मास्टर्स बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन इस साल अभी तक कोई खिताब नहीं जीत सकी हैं। सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी और मौजूदा विश्व चैंपियन जापान की अकाने यामागुची से होगा।

विश्व नंबर 15 सिंधु विश्व नंबर 1 यामागुची से आमने-सामने मुकाबलों में 14-10 से आगे हैं, लेकिन पिछले महीने सिंगापुर ओपन के पहले दौर में जापानी शटलर से हार गईं थीं। दूसरी ओर, दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने बेल्जियम के दुनिया के 62वें नंबर के जूलियन कैरागी पर 21-8, 17-21, 21-10 से जीत दर्ज कर 2023 के अपने दूसरे सेमीफाइनल में जगह बनाई।

राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा पुरुष एकल चैंपियन सेन फाइनल में जगह बनाने के लिए दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी जापान के केंटा निशिमोतो से भिड़ेंगे। लक्ष्य और केंटा दो बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और एक-एक मैच जीत चुके हैं। 21 वर्षीय सेन ने इस साल 12 टूर्नामेंट खेले हैं लेकिन अभी तक फाइनल में नहीं खेले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *