कलकत्ता हाई कोर्ट ने भाजपा नेता के शव का दूसरी बार पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया

कोलकाता। कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार को बूथ स्तर के भाजपा नेता बिजयकृष्ण भुइया के शव का दूसरी बार पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया, जिनकी दो दिन पहले पूर्व मेदिनीपुर जिले के मोयना में टीएमसी के गुंडों द्वारा कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने निर्देश दिया कि पोस्टमार्टम परीक्षा कोलकाता के कमांड अस्पताल में आयोजित की जाए, जो कि रक्षा मंत्रालय के अधीन है, और राज्य सरकार को सोमवार तक अदालत में एक रिपोर्ट पेश करने को कहा।

पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करनी होगी, अदालत ने आदेश दिया। इसने निर्देश दिया कि कमांड अस्पताल एक टीम का गठन करेगा जिसमें पश्चिम बंगाल सरकार के दो फोरेंसिक विशेषज्ञ शामिल होंगे जो दूसरी शव परीक्षा करेंगे। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि राज्य सरकार द्वारा शव को मोयना से अस्पताल लाकर पीड़ित परिवार के सदस्यों को दिखाया जाए।

न्यायाधीश ने यह भी निर्देश दिया कि चार सप्ताह तक मृतक के परिवार के सदस्यों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए केंद्रीय बलों को तैनात किया जाए। भगवा पार्टी ने आरोप लगाया कि भुइया को 1 मई की शाम टीएमसी के गुंडों ने उनकी पत्नी के सामने पीटा और जबरन मोटरसाइकिल पर ले गए।

पुलिस ने बताया कि देर रात उसके घर से कुछ दूरी पर उसके सिर पर चोट के निशान के साथ उसका शव मिला था। जबकि भाजपा टीएमसी पर उंगली उठाने वाली “हत्या” का विरोध कर रही है, राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि यह एक पारिवारिक विवाद का परिणाम था। भाजपा ने भुइया की मौत की सीबीआई जांच की भी मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *