उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

सिलीगुड़ी स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी के मुख्यालय पर ईडी का छापा

सिलीगुड़ी। कृष्ण कल्याणी की डिटेल्स खंगालते हुए ईडी अधिकारी सिलीगुड़ी पहुंच गये। सिलीगुड़ी स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी के मुख्यालय पर ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को छापा मारा। बाहर केंद्रीय सुरक्षा गार्ड तैनात थे और अंदर छापेमारी जारी थी। मालूम हो कि आज ही रायगंज विधायक कृष्णा कल्याणी के घर समेत विभिन्न जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। ईडी उस स्रोत के आधार पर सिलीगुड़ी में भी छानबीन कर रही है। माना जा रहा है कि कृष्णा कल्याणी का इस कंपनी में निवेश है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार सुबह आयकर विभाग ने कृष्णा कल्याणी के घर पर छापा मारा। सीआईएसएफ के साथ आयकर विभाग के अधिकारी कल्याणी के घर, उनके विभिन्न कारखानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों की तलाशी ले रहे हैं। रायगंज के नेताजीपल्ली स्थित विधायक के फैक्ट्री मैनेजर के घर पर आयकर अधिकारियों ने छापा मारा। साथ ही प्राप्त तत्थों के आधार पर अलग-अलग जगहों पर ऑपरेशन चल रहे हैं।

पांचवीं अंतर्राष्ट्रीय योगा प्रतियोगिता 2023 में 147 अंक प्राप्त कर भारत बना चैम्पियन

सिलीगुड़ी। नेपाल के झापा में आयोजित पांचवीं अंतर्राष्ट्रीय योगा प्रतियोगिता 2023 में 147 अंक प्राप्त कर भारत चैम्पियन बना है। इस प्रतियोगिता में उत्तर बंगाल के खिलाड़ियों की बल्ले बल्ले रही। उत्तर बंगाल के खिलाड़ियों ने भारत की ओर से पांचवीं अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में भारत 147 अंक प्राप्त कर चैम्पियन, नेपाल 119 अंक प्राप्त कर उपविजेता तथा बांग्लादेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले अयान घोष, माही दत्ता, अंजलि सिंह, अंकिता चौधरी और मधुमिता तालुकदार ने प्रथम स्थान के साथ स्वर्ण पदक जीते। रजत पदक अभिराज चौधरी, ज्ञानबिरजॉय सेन, शेषजती चक्रवर्ती, शर्मिष्ठा अधिकारी, माधवी साहा ने जीते। आदित्य बनर्जी, कुणाल बनर्जी, शुभजीत रॉय, मधुमिता तालुकदार, जयिता देव सिंह व सोहम बनर्जी ने कांस्य पदक जीते। भारतीय कोच शिव हाजरा ने कहा कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में और बेहतर परिणाम आएंगे।

भारी मात्रा में नशीला सामग्री और इंजेक्शन के साथ दो स्कूटी सवार गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। भक्तिनगर पुलिस ने सादी वर्दी में छापेमारी कर भारी मात्रा में कफ सिरप और इंजेक्शन बरामद किया है। गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने पर पुलिस ने भक्तिनगर थाना क्षेत्र के चेक पोस्ट इलाके से स्कूटी के साथ 2 युवकों को गिरफ्तार किया। एक का नाम सुरेश शाह और दूसरे का नाम लिचिंग लामा है। जानकारी मिली है कि ये दोनों स्कूटी से इन नशीले पदार्थों को पहाड़ पर बेचने के उद्देश्य से जा रहे थे। पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दोनों युवकों को चेक पोस्ट क्षेत्र से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों सिलीगुड़ी के चंपासारी इलाके के निवासी हैं।

साइंस सेंटर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वर्कशॉप का आयोजन

सिलीगुड़ी। माटीगाड़ा साइंस सेंटर, सिलीगुड़ी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वर्कशॉप का आयोजन किया गया।
सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा स्थित उत्तर बंगाल विज्ञान केंद्र में बुधवार को विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के विशिष्ट वक्ता असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. असित बर्मन और डॉ. तीर्थंकर घोषाल, उत्तर बंगाल विज्ञान केंद्र के शिक्षा अधिकारी विश्वजीत कुंडू और परियोजना समन्वयक रीताब्रता विश्वास भी मौजूद हैं।

ईस्टर्न बाइपास इलाके में अनियंत्रित ट्रक ने तोड़ा बिजली का खंभा, लाइट गुल

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के ईस्टर्न बाइपास इलाके में एक और सड़क हादसा। स्थानीय निवासी बड़ी दुर्घटना से बाल बाल बचे। पता चला है कि बीती रात ईस्टर्न बाइपास के कानकाटा मोड़ पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से जा टकराया। बिजली का खंभा टूट गया। जिससे पूरे इलाके की बिजली गुल हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। आशीघर चौकी के पुलिस व बिजली विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे। बिजली मरम्मत का काम शुरू हो गया है। पुलिस दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को जब्त कर लिया है। मामले की छानबीन चल रही है।

बस पलटने से मची अफरा-तफरी

उत्तर दिनाजपुर। बस के अनियंत्रित हो जाने के कारण पलटने से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। उत्तर दिनाजपुर जिले के डालखोला क्षेत्र में पुलिस ने मौके पर जाकर राहत कार्य शुरू किया। कुछ घायलों को डालखोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आवाजाही को नियंत्रित किया। क्रेन की मदद से बस को सीधा करने की कोशिश की जा रही है। मामले की छानबीन चल रही है।

फिर रिहायशी इलाके में घुसा बाइसन, 5 घायल

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार के फालाकाटा ब्लॉक का 5 मील इलाके में सुबह बाइसन के तांडव से परेशान हो गया। सुबह उठने पर, स्थानीय निवासियों ने अचानक देखा कि एक विशाल बाइसन गाँव में घूम रहा है। उस बाइसन के हमले में अब तक 5 ग्रामीण घायल हो चुके हैं। जलदापाड़ा वन विभाग को सूचित करने पर वहां से वनकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। वनकर्मी के काफी प्रयास के बाद बाइसन को जंगल लौटाया गया।

हाथी के हमले में बाल बाल बची मां-बेटे की जान, मकान ध्वस्त

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी ब्लॉक के मल्लिक शोभा गांव के ठाकुरपात इलाके में आधी रात को जब मां-बेटा सो रहे थे, तो बिस्तर के सामने गजराज आ धमका। घटना मंगलवार देर रात की है। किसी तरह जान बचाकर भागी मिनती देवी (55)। स्थानीय सूत्रों के अनुसार मंगलवार की देर रात सोनाखली के जंगल से एक जंगली हाथी निकला और मिनती देवी (55) के घर की बाड़ तोड़कर उनके बिस्तर के पास चला गया।

मिनती देवी व उसका बेटा किसी तरह वहां से जान बचाकर भागने में सफल रहे लेकिन हाथी ने घर का सारा सामान तोड़ फोड़ दिया। बगल में छोटी सी रसोई थी उसे भी तोड़ दिया। चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग दौड़े आए तो हाथी फिर से जंगल की ओर निकल गया। मोराघाट रेंज के वनकर्मियों को सूचना दी गई। हालांकि, निवासियों का दावा है कि जंगल के पास बसे इलाकों के लोग अक्सर इसी तरह हाथियों के आतंक में रात गुजारते हैं।

तस्करी से पहले सीमा से 13 करोड़ रुपये का सांप का जहर बरामद

दक्षिण दिनाजपुर। सीमा पर बीएसएफ के सीक्रेट ऑपरेशन में तस्करी से पहले 13 करोड़ रुपये के सांप का जहर बरामद हुआ है। सांप का जहर बांग्लादेश से मेड इन फ्रांस लिखे जारों में आ रहा था। सनसनीखेज घटना दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली में भारत बांग्लादेश सीमा के गायेशपुर बीओपी क्षेत्र में हुई। हालांकि इस घटना में बीएसएफ ने किसी तस्कर को गिरफ्तार नहीं किया है। बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक, गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने के बाद सीमा पर ड्यूटी पर तैनात 137 बटालियन के जवानों ने विशेष अभियान चलाया।

रात के अंधेरे में जब तस्करों पर फायरिंग की गई तो वे सब कुछ छोड़कर भाग गए। जहां से बीएसएफ ने सांप के जहर से भरा एक जार बरामद किया। बरामद सांप के जहर के जार को बालुरघाट वन विभाग को सौंप दिया गया है। जिसकी अनुमानित बाजार कीमत करीब 13 करोड़ रुपये होने का बीएसएफ ने भी दावा किया है। बालुरघाट वन विभाग ने सांप के जहर की जांच के लिए मुंबई भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *