mamata

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के बाद कैबिनेट में फेरबदल की संभावना

कोलकाता। WBSSC भर्ती घोटाले के सिलसिले में टीएमसी के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद, तृणमूल कांग्रेस में जल्द ही कैबिनेट के साथ-साथ संगठन में भी बड़ा फेरबदल होने की संभावना है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की छवि बदलने के मकसद से फेरबदल किया जा रहा है। सत्तारूढ़ दल टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने पर कहा कि उन्हें नहीं पता कि बदलाव क्या होंगे। उन्होंने कहा, ‘क्या कुछ मंत्री बदले जाएंगे या यह एक अच्छा बदलाव होगा, यह तो समय ही बताएगा। हम बदलावों का भी इंतजार कर रहे हैं।

टीएमसी नेता ने कहा हालांकि चुनाव विश्लेषकों के मुताबिक, पार्टी में बदलाव के लिए ‘फेरबदल’ की जरूरत है।”घोटाला सामने आने के बाद, पार्टी को एक प्रतिक्रिया मिली थी और पार्टी की छवि बदलने के लिए बदलाव की जरूरत थी। यह एक अच्छा संदेश दे सकता है। संकट के साथ, अभिषेक बनर्जी टीएमसी के संकट प्रबंधक बन गए। युवा चेहरे सामने आ रहे हैं।’

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष के अनुसार, इस तरह के ‘कॉस्मेटिक बदलाव’ का ‘टीएमसी जैसी संरचनात्मक रूप से भ्रष्ट पार्टी’ पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी नेता और पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को उनके सभी मंत्री पदों से ‘राहत’ दी थी और सभी मंत्रालयों को अपनी निगरानी में रखा था। ममता ने गुरुवार को कैबिनेट में जल्द फेरबदल के संकेत भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *