Bumrah

लंदन। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ ‘द केनिंग्टन ओवल’ में खेले गए पहले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में 7.2 ओवर में 19 रन देकर 6 विकेट झटके। उन्होंने  सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड तोड़े, जिसमें स्पिनर कुलदीप यादव का इंग्लैंड के खिलाफ 6/25 रिकॉर्ड भी दर्ज था। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। इस दौरान गेंदबाज बुमराह इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर भारी पड़ गए और छह विकेट झटके।

इस दौरान इंग्लैंड 25.2 ओवर में ढेर हो गई और 110 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गई। वहीं, बुमराह इंग्लैंड में एकदिवसीय मैच में छह विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बने। बुमराह की गेंदबाजी के बाद बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच हुई साझेदारी में भारत को 10 विकेट से मैच जीतने में मदद मिली।

तीन मैचों की सीरीज में टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली। साथ ही बुमराह ने वनडे में तीसरा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा दर्ज किया, जो स्टुअर्ट बिन्नी (6/4) और अनिल कुंबले (6/12) के बाद तीसरे नंबर पर हैं। आईसीसी के अनुसार, वह एकदिवसीय मैचों में एक पारी में छह विकेट लेने वाले 10 भारतीय गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − nine =