बंगाल में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए हुई बंपर वोटिंग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए वोटिंग बंपर हुई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी के साथ ही राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर वोटिंग में हिस्सा लिया है। विधान भवन स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शाम चार बजे तक मतदान हुआ है। पार्टी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि राज्य में 88 फ़ीसदी वोटिंग हुई है। अपराह्न के समय वोटिंग के बाद अधीर रंजन चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक परंपराओं का पालन करने वाली पार्टी है।

मलिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में से पार्टी कार्यकारिणी के सदस्यों ने अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट दिया है। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी सवाल खड़ा किया। सौरव गांगुली को लेकर ममता बनर्जी के बयान की आलोचना करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सौरव प्रकरण के बीते हुए महीनों हो गए हैं।

जहां सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटाए जाने के खिलाफ ममता बनर्जी को बड़े पैमाने पर आंदोलन करना चाहिए था, राज्य में अपने लोगों को लेकर सड़कों पर उतरना चाहिए था वहां उन्होंने कुछ नहीं किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुनय विनय कर रही हैं। ममता सीबीआई और ईडी की निंदा करती हैं और नरेन्द्र मोदी की सराहना करती हैं। राज्य के लोग भली-भांति समझते हैं कि वह किस राह पर चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *