pm-modi

गरीबों के हित का बजट, सभी वर्गों का रखा गया ध्यान : पीएम मोदी

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय बजट को गरीबों के हित वाला बजट बताते हुए कहा है कि अंतरिम बजट मिला कर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा पेश किए गए अब तक के सभी 10 बजट का सेंटर पॉइंट गरीबों का हित ही रहा है। मंगलवार को संसद भवन परिसर में आयोजित भाजपा संसदीय दल की बैठक में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के सभी सांसदों को जनता के बीच जाकर गरीबों और मध्यम वर्ग को यह बताने का निर्देश दिया कि आम बजट में उन्हें क्या-क्या मिला है।

बैठक में जनकल्याणकारी और विकासोन्मुख बजट पेश करने के लिए पीएम मोदी का अभिनंदन किया गया। भाजपा संसदीय दल की तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए उनका अभिनंदन किया। बैठक में मौजूद सभी केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा सांसदों ने तालियां बजा कर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी और उनका अभिनंदन किया। बजट के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी अभिनंदन किया गया।

संसदीय दल की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट को लेकर अपने अनुभवों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें अब तक कुल मिलाकर 25 बजट सत्र का अनुभव हो चुका है और अंतरिम बजट मिला कर केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा पेश किए गए अब तक के सभी 10 बजट का सेंटर पॉइंट गरीबों का हित ही रहा है।

प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को गरीबों और मध्यम वर्ग के साथ, समाज के सभी वर्गों के साथ बजट को लेकर संवाद कर उन्हें बजट की जानकारी देने को कहा है। जोशी ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि बजट के इतिहास में पहली बार चुनाव से पहले आने वाले बजट को चुनावी भाषण नहीं कहा जा रहा है। बजट की हर तरफ तारीफ हो रही है, यहां तक कि भाजपा के विरोधी भी बजट की प्रशंसा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *