भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ जवानों ने पिस्टल, जिंदा कारतूस तथा मैगजीन जब्त की

त्तर 24 परगना। दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी गोबर्धा, 153वीं वाहिनी के जवानों ने एक बार फिर तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए एक देशी कट्टा (कंट्री मेड), तीन जिंदा कारतूस, एक मैगजीन और 25 बोतलें फेंसेडिल की जब्त की। तस्कर इस सामान को भारत से बांग्लादेश में पार करने की फिराक में थे। ड्यूटी पर तैनात जवानों को पुख्ता खबर मिली की सीमावर्ती गांव सोनपुर के रास्ते सीमा पार प्रतिबंधित सामानों की तस्करी होने वाली है। तत्पश्चात, सूचना मिलने पर कम्पनी कमांडर ने एक त्वरित रिएक्शन टीम (क्यूआरटी) गठित की। क्यूआरटी दल मौके पर पहुंची।

उसी समय, ड्यूटी पर तैनात जवानों ने दो-तीन तस्करों को सीमा की तरफ आते हुए देखा। जवानों को चारों तरफ से आता देख तस्कर घने अंधेरे का फायदा उठाकर वापिस भारतीय गांव की तरफ भाग गए। इसके बाद जवानों ने इलाके की गहन तलाशी ली। तलाशी के दौरान जवानों ने मौके से एक बैग बरामद किया जिसमें एक देसी कट्टा (कंट्री मेड), तीन जिंदा कारतूस, एक मैगजीन और 25 बोतलें फेंसेडिल की बरामद हुईं।

फेंसेडिल बोतलों की अनुमानित कीमत पांच हजार 564 है। जब्त किए गए सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए थाना स्वरूपनगर को सौंप दिया गया। बीएसएफ दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता श्री ए के आर्य, डीआईजी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ का खुफिया विभाग हथियार की तस्करी के बारे में और अधिक जानकारी जुटा रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि बीएसएफ जवान जल्द ही भागने वाले तस्करों का पता लगाकर अपनी गिरफ्त में ले लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *