बीएसएफ महानिदेशक ने पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा चौकियों का किया दौरा

कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक नितिन अग्रवाल, आईपीएस, ने दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत आईसीपी पेट्रापोल, 145वीं वाहिनी और सीमा चौकी हरिदासपुर (उत्तर 24 परगना) पांचवी वाहिनी का दौरा किया। महानिदेशक का स्वागत सुश्री सोनाली मिश्रा, आईपीएस, अतिरिक्त महानिदेशक, बीएसएफ (पूर्वी कमान) और आयुष मणि तिवारी, आईपीएस, आईजी, दक्षिण बंगाल सीमांत, और बल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने किया। अग्रवाल ने आईसीपी पेट्रापोल में पहुंचकर सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की।

दौरे के दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ आईसीपी पेट्रापोल में यात्री टर्मिनल, सीमा शुल्क और आव्रजन, कार्गो गेट, आयात/निर्यात व्यापार क्षेत्र, एलपीएआई (भारतीय भूमि बंदरगाह प्राधिकरण), मुख्य भवन और अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। अग्रवाल ने इस अवसर पर जवानों से बातचीत की और सैनिक सम्मेलन को संबोधित किया जहां उन्होंने सभी जवानों को उनके उच्च मनोबल और परिचालन उपलब्धियों के लिए बधाई दी।

नितिन अग्रवाल को दक्षिण बंगाल सीमांत के महानिरीक्षक आयुष मणि तिवारी द्वारा प्रभावी सीमा प्रबंधन, चुनौतियों और भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्हें दक्षिण बंगाल सीमांत के क्षेत्र में सीमा पार अपराध की वर्तमान स्थिति और सीमा पार अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए दक्षिण बंगाल सीमांत के अधिकारियों और जवानों द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत करवाया गया। उन्हें सीमावर्ती आबादी के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए दक्षिण बंगाल सीमांत द्वारा चलाए जा रहे सिविक एक्शन प्रोग्राम और अन्य विश्वास निर्माण उपायों से भी अवगत करवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *