Breaking News : नहीं रहे मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी, गमगीन हुआ टालीवुड

कोलकाता : बंगाल के मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) नहीं रहे। 85 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। 6 अक्टूबर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें इस अस्पातल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान सौमित्र चटर्जी की तबीयत लगातार बिगड़ती गई और डॉक्टरों की पूरी कोशिश के बावजूद उनका निधन हो गया। इस खबर के बाद बांग्ला फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

बता दें कि सौमित्र चटर्जी, ये नाम भारतीय सिनेमा में किसी पहचान का मोहताज नहीं. सौमित्र चटर्जी ने मुख्य रूप से बंगाली फिल्मों में काम किया, लेकिन सिनेमा जगत में उनका नाम हर कोई जानता है. सौमित्र का जन्म 19 जनवरी, 1935 को पश्चिम बंगाल के उस समय के कलकत्ता में हुआ था। कह सकते हैं कि सौमित्र को अभिनय के गुण अपने पिता के जरिए मिले।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर्स का कहना था कि तंत्रिका तंत्र कोई काम नहीं कर रहा और सभी प्रयास असफल साबित हो रहे हैं। डॉक्टरों ने ये भी बताया कि हमने सीटी स्कैन किया था ताकी पता चल सके कि कोई समस्या तो नहीं है। हमने एक ईईजी किया था लेकिन उनके दिमाग में काफी कम गतिविधियां हो रही हैं। 85 वर्षीय सौमित्र चटर्जी के अंग अच्छी तरह से काम कर रहे थे, लेकिन उनके रक्त में यूरिया और सोडियम का स्तर गिर गया था।

इसके बाद 6 अक्टूबर को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और तब से ही वह कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती थे और उनका इलाज चल रहा था। गौरतलब है कि सौमित्र को ऑस्कर विनर फिल्म निर्देशक सत्यजीत रे के साथ सहयोग के लिए जाना जाता है। सौमित्र ने सत्यजीत रे के साथ मिलकर 14 फिल्में की थीं। उन्होंने सत्यजीत रे के साथ 1959 से लेकर 1990 तक काम किया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 2 =