Amit Panghal Vs Shiva Thapa

मुक्केबाजी चैंपियनशिप : शिवा थापा और अमित पंघाल की विजयी शुरुआत

नई दिल्ली। छह बार के एशियाई चैंपियनशिप पदक विजेता शिवा थापा (63.5 किग्रा) और 2019 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (51 किग्रा) ने 7वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में तीसरे दिन विजयी नोट पर अपने अभियान की शुरुआत की।

असम का प्रतिनिधित्व करते हुए शिवा ने अभिनाश जामवाल के खिलाफ दबदबे वाले अंदाज में शुरुआत की। लेकिन, जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ा हिमाचल प्रदेश के मुक्केबाज ने उल्लेखनीय वापसी की और रेफरी को प्रभावित करते हुए शिवा को प्रत्येक अंक के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

पूरे मुकाबले में कड़ी प्रतिस्पर्धा रही लेकिन अत्यधिक अनुभवी शिवा ने खेल के महत्वपूर्ण क्षणों में अपना संयम बनाए रखा और अपने प्रतिद्वंद्वी को 4-3 के विभाजित निर्णय से हरा दिया। अब मंगलवार को राउंड-16 के मुकाबले में उनका मुकाबला कर्नाटक के संतोष एचके से होगा।

अमित, जो एसएससीबी के लिए खेल रहे थे, महाराष्ट्र के शिवाजी के खिलाफ थे। हमेशा की तरह दृढ़ दिख रहे थे।अमित ने 5-0 की जीत के साथ मुकाबला समाप्त किया। अब राउंड 16 के मुकाबले में उनका मुकाबला मंगलवार को पंजाब के जयशंदीप सिंह से होगा।

हिमाचल प्रदेश के टोक्यो ओलंपियन आशीष कुमार (80 किग्रा) ने अपने प्रतिद्वंद्वी पंजाब के अर्शदीप सिंह को हराया। आशीष अपने खेल में शीर्ष पर थे और उन्होंने जीत हासिल करने के लिए कार्यवाही में अपना दबदबा बनाया। मंगलवार को राउंड-16 के मुकाबले में उनका मुकाबला चंडीगढ़ के नीतीश कुमार से होगा ।

एशियाई चैंपियनशिप 2022 के कांस्य पदक विजेता गोविंद साहनी (48 किग्रा) जो आरएसपीबी (रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड) के लिए खेल रहे हैं, त्रिपुरा के सायन लोध के लिए मजबूत साबित हुए। गोविंद ने आक्रामक रुख के साथ आगे बढ़ना शुरू किया और अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया।

कुछ ही समय में गोविंद ने रेफरी के साथ मुकाबले के फैसले को पहले ही राउंड में रोककर खेल समाप्त कर दिया। अब राउंड 16 के मुकाबले में उनका मुकाबला मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के विशाल से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *