Bomb Attack: बंगाल सरकार ने CID को सौंपी मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए हमले के जांच की जिम्मेदारी

कोलकाताः  बंगाल सरकार ने राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हुए हमले की जांच अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दी है। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों द्वारा बुधवार की रात बम से किए गए हमले में राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। तृणमूल कांग्रेस के जंगीपुरा से विधायक हुसैन और दो अन्य लोग हमले में घायल हुए हैं।

प्रदेश में अप्रैल-मई में होंगे विधानसभा चुनाव :  राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने बताया है कि हुसैन को बृहस्पतिवार की सुबह एसएसकेएम अस्पताल लाया गया और उन्हें ट्रॉमा सेंटर इकाई में भर्ती कराया गया है। उनके इलाज के लिए एक चिकित्सकीय बोर्ड का भी गठन किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि जांच सीआईडी को सौंप दी गई हैं। एक फोरेंसिक दल सुबह घटनास्थल भी गया था।

सीएम ममता ने अस्पताल जाकर पूछा घायल नेता का हाल : मुख्यममंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल के अन्य वरिष्ठ नेता भी हुसैन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल करने सरकारी अस्पताल पहुंचे थे। हकीम ने कहा है कि हुसैन को ट्रॉमा सेंटर इकाई में भर्ती कराया गया है। उनके इलाज के लिए एक चिकित्सकीय बोर्ड का भी गठन किया गया है। उनकी हालत अब स्थिर है उनकी उंगलियों, पेट के निचले भाग और पैर में चोट आई है। श्रम राज्य मंत्री हुसैन बुधवार को स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, जब उन पर हमला हुआ था।

कानून व्यवस्था रखने में नाकाम हुई सरकार : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि यह घटना दिखाती है कि बंगाल मंत्रियों के लिए भी सुरक्षित नहीं है। सरकार कानून एवं व्यवस्था कायम रखने में नाकाम है। इस बीच, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी की रैली पर बुधवार की रात उत्तरी कोलकाता के बेलेघाटा इलाके में अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिय था। इस घटना में पार्टी के उत्तरी कोलकाता के जिला अध्यक्ष शिवाजी सिंघा रॉय सहित भाजपा के दो कार्यकर्ता घायल हो गए थे, दोनों अस्पताल में भर्ती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *