जीवन बचाए रक्तदान, बची रहे मानवता के आह्वान के साथ हुआ रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : ‘रक्तदान जीवन बचाता है…”विश्व में बची रहे मानवता” के आह्वान व राज्य के ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए सीपीआईएम की मेदिनीपुर टाउन कमेटी आगे आई। रविवार को मेदिनीपुर के अलीगंज इलाके में पार्टी के एरिया कमेटी कार्यालय में बड़े पैमाने पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मेदिनीपुर शहर पूर्वी एरिया कमेटी की ओर से आयोजित इस रक्तदान महोत्सव में स्वागत भाषण देने के साथ ही एरिया कमेटी के सचिव कुंदन गोप ने उद्घाटन बैठक की अध्यक्षता की।

रक्तदान शिविर का आधिकारिक उद्घाटन पार्टी के पश्चिम मेदिनीपुर जिला सचिव सुशांत घोष ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में पार्टी के वरिष्ठ नेता कीर्ति दे बख्शी मौजूद थे। जयदीप खाटुआ, शारदा चक्रवर्ती, कमल घोष, पापिया चौधरी तथा पार्षद सृजता दे बख्शी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे। शिविर के शुभारंभ पर शहीद वेदी पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा क्रांतिकारी शाखा के कलाकारों की मंडली द्वारा सामूहिक संगीत प्रस्तुत किया गया।

IMG-20230903-WA0036शिविर में कई महिलाओं सहित लगभग सौ रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।रक्तदान महोत्सव में छात्र-छात्राओं और युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। शिविर में रक्तदान करने के लिए छात्र, महिलाएं, शिक्षक, सरकारी कर्मचारी, संस्कृति कर्मी, विज्ञान कर्मी, मजदूर, टोटो चालक, दैनिक बाजार में सब्जी विक्रेता, दवा दुकान के कर्मचारी, बिक्री से जुड़े युवा, सभी वर्ग के लोग आगे आए। इस दिन का संग्रहित रक्त मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ब्लड बैंक प्राधिकरण द्वारा एकत्र किया गया। पार्टी के एरिया कमेटी के सचिव कुन्दन गोप ने शिविर के सफल समापन के लिए सभी संबंधितों को धन्यवाद एवं बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *