महाराजा अग्रसेन टेक्निकल एजुकेशनल सोसायटी में रक्तदान शिविर का आयोजन

नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में रक्तदान शिविर का आयोजन

नई दिल्ली। महाराजा अग्रसेन टेक्निकल एजुकेशन सोसाइटी द्वारा रेड क्रॉस, एम्स दिल्ली, रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली मिड-वेस्ट और रोटरी क्लब ऑफ डेल्हाइट के सहयोग से 31 जनवरी 2024 को परिसर में “रक्तदान शिविर” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संस्थान के राष्ट्रीय कैडेट कोर और राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों ने भी भाग लिया। इस अवसर पर संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. नंद किशोर गर्ग ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान सच्चे अर्थों में एक धर्मनिरपेक्ष कार्य है, जिसमें कोई नहीं जानता कि उसका रक्त किस जाति, धर्म या संप्रदाय के व्यक्ति के काम आएगा। उन्होंने विद्यार्थियों से अपनी पूरी ऊर्जा लगाकर अपना विकास करने का आह्वान किया। उन्होंने विद्यार्थियों के उत्साह की सराहना की।

सोसायटी के संयुक्त महासचिव मोहन गर्ग ने बताया कि संस्थान पिछले कई वर्षों से रक्तदान का आयोजन करता आ रहा है और इस संस्थान के नाम दिल्ली में सर्वाधिक रक्तदान का रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि छात्रों और शिक्षकों का उत्साह सराहनीय है और सभी को इस नेक काम में शामिल होना चाहिए। कार्यक्रम में एच.एम.पी. सिंह, अध्यक्ष, दिल्ली हार्ट एंड लंग हॉस्पिटल, ज्ञान चंद्र अग्रवाल, उपाध्यक्ष, मेट्स, डॉ. नीलम शर्मा, निदेशक MAIT, निदेशक MAIMS, डॉ. संजीव मारवाह, निदेशक महाराजा अग्रसेन बिजनेस स्कूल ने भाग लिया।

रक्तदान शिविर को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखा गया। कुल 218 यूनिट रक्त एकत्र किया गया और 500 से अधिक छात्रों ने इस नेक काम में भाग लिया। आयोजकों ने रक्तदाताओं को जूस और पौष्टिक भोजन दिया। आयोजक टीम ने सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र और उपहार दिये। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MAIT), महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (MAIMS) और महाराजा अग्रसेन बिजनेस स्कूल (MABS) के छात्रों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *