नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर रक्तदान शिविर देश के लिए नेता जी का योगदान अतुलनीय : डॉ नंदकिशोर गर्ग

नई दिल्ली: आजादी के महानायक सुभाष चंद्र बोस की जयंती को देश में अलग अलग अंदाज में मनाया गया। इसी कड़ी में दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 22 स्थित महाराजा अग्रसेन टेक्निकल एजुकेशन सोसाइटी द्वारा संचालित महाराजा अग्रसेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी व मैनेजमेंट स्टडीज़ रेडक्रॉस और रोटरी क्लब के सहयोग से “रक्तदान शिविर” का आयोजन किया गया। आयोजन में संस्थान के राष्ट्रीय कैडेट कोर और राष्ट्रीय सेवा योजना के युवा छात्र छात्राओं और अध्यापकगण ने हर वर्ष की तरह बढ़ चढ़कर रक्त दान किया। शिविर में 276 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

कैंप की शुरुआत संस्थापक अध्यक्ष डॉ नंद किशोर गर्ग और मोहन गर्ग ने नेता जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर के की। संस्थापक अध्यक्ष डॉ नंदकिशोर गर्ग ने देश के लिए नेता जी के योगदान को अतुलनीय बताया। गर्ग ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्तदान ही सही मायने ,में सेकुलर कार्य है जिसमे कोई नहीं जानता कि उसका रक्त किस जाति धर्म या संप्रदाय के व्यक्ति के काम आएगा। उन्होंने छात्रों से अपनी समस्त ऊर्जा का प्रयोग करते हुए स्वयं को विकसित करने का आह्वान किया। छात्रों के उत्साह की उन्होंने सराहना की।

महाराजा अग्रसेन कॉलेज पिछले करीब बीस वर्ष से सेना और अन्य अस्पतालों के लिए रक्त दान शिविर आयोजित करता रहा है। कार्यक्रम के संयोजक मोहन गर्ग और अतुल सिंघल ने बताया कि बीते माह भी संस्थान के छात्रों ने आरएमएल अस्पताल में खून की कमी को देखते हुए बड़ी मात्रा रक्त दिया था। इस अवसर पर मौजूद गिविंग इज लिविंग के अध्यक्ष जी एस कपूर ने रक्तदान को महादान बताते हुए छात्रों को आवश्यकता होने पर रक्तदान के लिए तैयार रहने की अपील की।

रक्तदाताओं को आयोजक टीम ने सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र ओर से उपहार भेंट किए। कार्यक्रम में संस्था के, उपाध्यक्ष जगदीश मित्तल, उमेश गुप्ता ,ज्ञानचंद अग्रवाल,प्रो.एम एल गोयल,आनंद गुप्ता,रजनीश गुप्ता अतुल सिंघल, प्रो नीलम शर्मा, प्रो रजनी मल्होत्रा ढींगरा, , ब्रिगेडियर एस के कक्कड़ , प्रो. देसवाल,इत्यादि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *