पुलिस की पहल पर रक्तदान व नेत्र जांच शिविर का आयोजन

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर पुलिस जिले की पहल पर इस्लामपुर के टाउन लाइब्रेरी हॉल में रक्तदान शिविर और नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया।  इस्लामपुर जिला पुलिस अधीक्षक बिशप सरकार ने रक्तदाताओं एवं रक्तदान शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान महादान है, ऐसा सभी कहते और मानते हैं। इसके साथ ही मैं कहना चाहूंगा कि विज्ञान ने चाहे जितनी भी तरक्की कर ली हो, लेकिन अभी तक ऐसी कोई खोज नहीं हो पाई है, जिससे मरीज को जब खून की जरूरत हो, तो वह फैक्ट्री में बने खून से अपनी जरूरत पूरी कर सके।

खून की कमी को इंसान के खून से ही पूरा किया जा सकता है। इसलिए पुलिस द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन द्वारा नियमित रूप से इस तरह के रक्तदान शिविर आयोजित किये जा रहे हैं। इसके अलावा पुलिस प्रशासन की ओर से नियमित नेत्र जांच व स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। आज के शिविर में इस्लामपुर थाना के पुलिस कर्मियों द्वारा इस रक्तदान एवं नेत्र परीक्षण की व्यवस्था की गयी।

सीपीआईएम कार्यकर्ता श्यामल कर ने मरणोपरांत देहदान की कि घोषणा

कूचबिहार। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बोस के मरणोपरांत देहदान से प्रेरित कूचबिहार सीपीआईएम कार्यकर्ता श्यामल कर ने आज मरणोपरांत देहदान की घोषणा की। उन्होंने बुधवार को कूचबिहार प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता में यह घोषणा की। श्यामल कर वर्तमान में लगभग 60 वर्ष के हैं। वह कूचबिहार शहर से सटे गोरियाहाटी नंबर 1 ग्राम पंचायत के न्यू पटाकुरा इलाके का रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि वह एक गरीब परिवार में पले-बढ़े हैं। वे अपने जीवन में विभिन्न सामाजिक सेवा गतिविधियों में लगे रहे। वर्तमान में वह कूचबिहार जिला सीपीआईएम कार्यालय में पूर्णकालिक कार्यकर्ता हैं। वह चाहते है कि उनकी मृत्यु के बाद उनके मृत शरीर का उपयोग चिकित्सा विज्ञान के लाभ के लिए किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *