कोलकाता। पश्चिम बंगाल स्कूल शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के दौरान ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया है। अर्पिता के अलग-अलग घरों से ईडी को 40 करोड़ से अधिक नगद और करीब पांच किलो सोने के आभूषण मिले हैं, जिन्हें जांच एजेंसी ने जब्त कर लिया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमित मालवीय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए एक संदेश शेयर किया है। भाजपा नेता ने एक कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ का एक वीडियो ट्वीट किया है।

उन्होंने दावा किया है कि कई मुख्यमंत्रियों ने इसी तरह के भर्ती घोटालों के लिए कई साल जेल में बिताए हैं। अमित मालवीय ने लिखा, पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल, जो एसएससी घोटाले की बारीक जानकारी रखते हैं, ने हाल ही में एक कार्यक्रम में एक महत्वपूर्ण बात कही थी। उन्होंने कहा था कि कई मुख्यमंत्रियों ने इसी तरह के भर्ती घोटालों के लिए कई साल जेल में बिताए हैं। इससे ममता बनर्जी को चिंता होनी चाहिए।

भाजपा नेता द्वारा शेयर किए गए वीडियो में धनखड़ को पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले को सभी घोटालों की जननी कहते हुए सुना जा सकता है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी को सभी मंत्रालयों से हटा दिया। चटर्जी जब शिक्षा मंत्री थे तब शिक्षकों की भर्ती में हुई गड़बड़ी को लेकर ईडी जांच कर रही है। वह इस समय ईडी की हिरासत में है। पार्थ चटर्जी के पास मंत्रीमंडल में तीन-तान विभाग थे। तीनों विभाग अब मुख्यमंत्री के पास हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + fourteen =