रैली की अनुमति नहीं मिलने पर कोलकाता में पुलिस से उलझे भाजपा कार्यकर्ता

कोलकाता। कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान हुई कथित हिंसा के खिलाफ रैली निकालने से रोके जाने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की सोमवार को पार्टी मुख्यालय के बाहर पुलिस के साथ झड़प हो गई। विपक्षी पार्टी भाजपा ने ‘हिंसा से दागदार, रविवार को हुए निकाय चुनावों’’ को रद्द करने की की मांग करते हुए कहा कि वह राज्य भर में इसका विरोध करेगी। शहर पुलिस ने सुबह से ही भाजपा कार्यालय के बाहर अवरोधक लगा दिए थे।

पुलिस ने बताया कि भाजपा के पास रैली निकालने की अनुमति नहीं थी। प्रदर्शनकारियों ने जैसे ही रैली शुरू की, उन्हें पार्टी कार्यालय के बाहर ही रोक दिया गया। इसे लेकर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

पश्चिम में भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने बताया, ‘‘भाजपा जब भी कोई रैली निकालना चाहती है, कोविड का हवाला देकर उसे अनुमति देने से इंकार कर दिया जाता है। हमने कल ही निकाय चुनाव में हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।’’ वामपंथी दलों और कांग्रेस ने भी स्थानीय निकाय चुनाव में कथित हिंसा के खिलाफ राज्य निर्वाचन आयोग के पास प्रदर्शन किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *