बीरभूम हिंसा को लेकर भाजपा सांसदों ने की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात, गृह मंत्रालय की टीम करेगी राज्य का दौरा

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भड़की हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कार्रवाई करने की मांग की है। मुलाकात के बाद भाजपा सांसदों ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हिंसा के लिए जिम्मेदार बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग भी की। अमित शाह से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और बालुरघाट से लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार ने बताया कि राज्य से जुड़े 7 भाजपा सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर पश्चिम बंगाल में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी दी और बीरभूम में हुई हिंसा में हस्तक्षेप करने की भी मांग की।

सुकांत मजूमदार ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह ने 72 घंटे के अंदर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जॉइंट सेक्रेटरी स्तर के अधिकारी को घटनास्थल का जायजा लेने के लिए बीरभूम भेजने का भी फैसला किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत का जायजा लेने के लिए गृह मंत्रालय एक टीम भी राज्य में भेजने जा रहा है। मजूमदार ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। बीरभूम में जो कुछ हुआ वो घृणित और मानवता को शर्मसार करने वाला है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल से लोकसभा सांसद दिलीप घोष ने बीरभूम हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि वो राज्य की गृह मंत्री भी है, इसलिए उनकी ही जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि, ममता बनर्जी एक तरफ देश की प्रधानमंत्री बनने के लिए अलग-अलग राज्यों में घूम रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की पुलिस और प्रशासन का इस्तेमाल चुनाव जीतने और भाजपा को दबाने के लिए करने में लगी है। जबकि राज्य के गांव-गांव में हिंसा बढ़ रही है, खून-खराबा बढ़ रहा है। इन सबके लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार बताते हुए घोष ने मुख्यमंत्री के पद से उनके इस्तीफे की मांग भी की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − 1 =