बगावती तेवर दिखाने वाले नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के मूड में BJP, दिलीप घोष को किया तलब

कोलकाता: पिछले कुछ दिनों से बगावती तेवर दिखाने वाले नेताओं के खिलाफ बीजेपी अब बड़ी कार्रवाई के मूड में है। इसी बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष को दिल्ली तलब किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिलीप घोष की दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष के साथ बैठक होने वाली है।

जानकारी के अनुसार अनुसार दिलीप घोषाल यानी कि शनिवार को ही दिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं। अब सवाल यह है कि क्या बगावती तेवर दिखाने वाले नेताओं के खिलाफ पार्टी कोई बड़ी कार्रवाई करेगी? इसे लेकर चर्चा तेज हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक दिलीप घोष को दिल्ली से बुलाया गया है। केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें बुलाया है। रविवार को सुबह 11 बजे बैठक का समय निर्धारित है। सूत्रों ने बताया कि बैठक जेपी नड्डा के आवास पर हो सकती है। नहीं तो बीजेपी मुख्यालय में ऐसा हो सकता है। भाजपा के अनुसार, बैठक से चुनाव के बाद आगे की राह को लेकर दिशा-निर्देश सामने आ सकते हैं।

लेकिन साथ ही जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में बंगाल में पार्टी के खिलाफ बीजेपी के भीतर नाराज होने वालों की संख्या बढ़ रही है, उस पर भी चर्चा हो सकती है। शनिवार को बाबुल सुप्रिया और सौमित्र खान को कारण बताओ नोटिस दिया गया। यह नोटिस सोशल मीडिया पर पार्टी के बारे में टिप्पणियों के कारण है।

राजीव बनर्जी, सब्यसाची दत्ता और बाबुल सुप्रियो के अलावा, पिछले कुछ दिनों में, कई अन्य नेताओं ने पार्टी की भूमिका पर असंतोष व्यक्त किया है। कुछ ने सार्वजनिक रूप से सत्तारूढ़ खेमे के करीब जाने की भी कोशिश की है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दिलीप इन पर चर्चा करने के लिए दिल्ली आएंगे या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *