भाजपा सरकार ने खेल, एवं खिलाडियों को निरुत्साहित किया : सपा जिलाध्यक्ष

  •  सपा की सरकार बनी तो प्रयागराज में भी लखनऊ जैसा बड़ा स्टेडियम बनाने की करेंगे मांग -योगेश

अंकित तिवारी, प्रयागराज। सुप्रसिद्ध हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यान चंद के जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाये जाने के मौके पर सपा द्वारा आयोजित खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम में सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में खिलाडियों के साथ भेद भाव कर,खेलों पर बजट रोकने एवं सपा शासन काल में बने प्रदेश भर के खेल मैदान, स्टेडियम आदि में सुविधाएं नहीं बढाकर खिलाडियों को निरुत्साहित करने का काम किया है।

आज के दिन सपा द्वारा प्रदेश भर में आयोजित किये गये खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम केतहत प्रयागराज जिले में शहर एवं गांव में विभिन्न स्थानों पर खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्थानीय के पी कालेज मैदान में किये गये कार्यक्रम में सपा जिलाध्यक्ष योगेश यादव ने कहा कि सपा की सरकार में कोच के मानदेय 11हजार से बढाकर 20 हजार  कर दिए गये। रानी लक्ष्मीबाई एवं लक्षमण पुरस्कार की धनराशि 50 हजार से बढाकर  तीन लाख 11हजार कर दी गई इसके साथ ही प्रदेश भर में कई स्टेडियम, मिनी स्टेडियम बने।

मगर भाजपा सरकार ने इनके रख रखाव तक के लिए उचित बजट नही दिए जिससे खेल एवं खिलाडियों का मनोबल टुटा है। उन्होंने वादा किया कि सपा की सरकार बनी तो वह श्री अखिलेश यादव से प्रयागराज में अंतराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनवाने की मांग करेंगे।
कार्यक्रम के आयोजक युवजन सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप यादव नेकहा कि सुप्रसिद्ध हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यान चंद्र जी का जन्म प्रयागराज मेहुआ था यह गर्व की बात है।

मगर अफ़सोस है कि भाजपा सिर्फ नाम का ढिढोरा पीटती है, काम नहीं करती है।जिले भर के खेल मैदान उपेक्षित पड़े हैं। सपा के जिला प्रवक्ता दान बहादुर मधुर ने कहा कि दद्दा की जन्म स्थली में हॉकी सहित बैडमिंटन, क्रिकेट, वालीबाल, हैण्डबाल, कबड्डी, खो-खो, ताई क्वाडो , टेबिल टेनिस जैसे कई खेलों के प्रशिक्षक ही नहीं नियुक्त हैं। भाजपा सरकार में खेलों और खिलाडियों की दशा दयनीय है।

इस मौके पर रणजी खिलाड़ी श्री अमर काला, सुएब मालिक, हॉकी खिलाड़ी श्वेताभ मिश्रा, प्रांशु सोनकर, सपा जिला महासचिव संदीप पटेल, अरुण यादव, संदीप सत्या, नितिन, जय शंकर रावत, जय सिंह, नाटे चौधरी आदि मौजूद रहे। सपा प्रवक्ता के अनुसार शहर के विभिन्न स्थानोंएवं ग्रामीण क्षेत्र की मेजा विधानसभा के भड़ेवरा में” खिलाड़ी घेरा “कार्यक्रम में भाजपा सरकार में खेल व खिलाडियों की उपेक्षा पर चिंता व्यक्त की गई।

सपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में जितनी उपेक्षा खिलाडियों की हुई है वह निंदनीय है।मेजा,कोराव, बारा, करछना, हंडिया, सोराव, प्रतापपुर, फूलपुर, फाफामऊ विधानसभाओं में सपा कार्यक्रताओं ने खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम करके खिलाडियों को सम्मानित करने और इस संवेदन हीन सरकार को हटाने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *