भाजपा ने किया जयगांव विकास प्राधिकरण कार्यालय का घेराव

अलीपुरद्वार। भाजपा कालचीनी नंबर 1 मंडल कमेटी ने गुरुवार को विभिन्न मांगों को लेकर जयगांव विकास प्राधिकरण कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। भाजपा कलचीनी 1 नंबर मंडल कमेटी द्वारा जेडीए कार्यालय में मांग के समर्थन में ज्ञापन प्रदान किया गया। बीजेपी नेताओं ने कहा कि हर साल मानसून के दौरान जयगांव के एक विस्तीर्न इलाके में बाढ़ आ जाती है। जयगांव छोटो मेचियाबस्ती इलाके में कई लोगों के घर और जमीन तोर्शा नदी में बह गई है।

क्षेत्र में इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन द्वारा कोई स्थाई कार्य नहीं किया गया है। मानसून से पूर्व जयगांव में नदी के कटाव की समस्या के समाधान की मांग को लेकर जेडीए कार्यालय में भाजपा द्वारा ज्ञापन सौंपा गया। लेकिन उस दिन जेडीए कार्यालय से अध्यक्ष व अधिकारी नदारद रहे। भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश छेत्री ने कहा कि कार्यक्रम की सूचना पहले से दी गई थी लेकिन उसके बावजूद कोई मौजूद नहीं है।

मातृ एवं शिशु मृत्यु दर को रोकने के उपायों पर कार्यशाला आयोजित

अलीपुरद्वार। गर्भवती माताओं व बच्चों की मौत को रोकने के लिए गुरुवार को कालचीनी लताबाड़ी अस्पताल में स्वयंसेवी संगठन सिनी द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में कालचीनी ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष कुमार कर्मकार के अलावा कालचीनी संयुक्त बीडीओ व स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद रहे। आज की कार्यशाला में गर्भवती माताओं के लिए क्या किया जा सकता है और मातृ एवं शिशु मृत्यु दर को रोकने के लिए क्या किया जा सकता है, इस पर चर्चा की गई।