प्रधानमंत्री आवास सूची में भष्टाचार को लेकर भाजपा ने दिया ज्ञापन

उत्तर दिनाजपुर। प्रधानमंत्री आवास से वंचित करने सहित कई मांगों को लेकर भाजपा की ओर से सोमवार को कालीगंज की मालगांव पंचायत में ज्ञापन दिया गया। भाजपा के कालियागंज 28 नंबर ग्राम मंडल अध्यक्ष बेनू देवशर्मा के नेतृत्व में मालगांव पंचायत के तृणमूल कांग्रेस की प्रधान नीलिमा राय को 14 सूत्री मांग के समर्थन में ज्ञापन सौंपा। भाजपा के इस ज्ञापन प्रदान कार्यक्रम को देखते हुए अशांति की आशंका से मालगाँव पंचायत में पुलिस तैनात की गई थी। आज की ज्ञापन में भाजपा द्वारा उठाई गई मांगों में से एक है प्रधानमंत्री आवास सूची से वंचित करना। आवास योजना की पहली सूची में जिन गरीब लोगों के नाम थे।

इनमें कई लोगों के नाम अंतिम सूची से छूट गए हैं। इन सभी पात्र व्यक्तियों के नाम आवासीय सूची में सम्मिलित किये जायें तथा सभी अपात्र व्यक्तियों के नाम आवासीय सूची से बाहर कर दिये जायें। अंतिम सूची में प्रत्येक बूथ के लिए समान संख्या में नाम शामिल होने चाहिए। आवास योजना के तहत पात्र व्यक्तियों को घर दिलाने के बदले कोई कटमनी नहीं ली जा सकती है। दुआरे सरकार कैंप में आवेदन देने के बावजूद अब तक जॉब कार्ड क्यों नहीं बन रहा है? विपक्षी प्रतिनिधियों को उचित सम्मान दिया जाना चाहिए।

पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की मौत

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी  महकमे के बागडोगरा थाना अंतर्गत संन्यासी मोड़ इलाके में  दो युवकों की सड़क हादसे में मौत हो गयी। मृतकों की पहचान राजू सर्की और रंजीत के रूप में हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार राजू सर्की बागडोगरा क्षेत्र का रहने वाला था और रंजीत अलीपुरद्वार जिले के हासीमारा इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार रविवार की शाम दो युवक मोटरसाइकिल  से गुजर रहे थे, तभी उनकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे एक पेड़ से जा टकराई।

इस हादसे में दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना मिलने के बाद बागडोगरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों युवकों को गंभीर हालत में रेस्क्यू कर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा जहां रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *