नूंह हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार, VHP ने कहा -बजरंग दल से कभी कोई संबंध नहीं

नई दिल्ली। हरियाणा के नूंह में हुए हिंसा के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi) को बजरंग दल (Bajrang Dal) का कार्यकर्ता बताए जाने की खबरों को खारिज करते हुए विश्व हिंदू परिषद ने दावा किया है कि बिट्टू बजरंगी का बजरंग दल से कभी कोई संबंध नहीं रहा। यहां तक कि विहिप उसके द्वारा कथित रूप से जारी किए गए वीडियो की सामग्री को भी उचित नहीं मानती है।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट (पहले ट्विटर) पर बिट्टू बजरंगी को लेकर अपने संगठन बजरंग दल की तरफ से स्थिति को साफ करते हुए कहा, “राज कुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी, जिसे बजरंग दल कार्यकर्ता बताया जा रहा है, उसका बजरंग दल से कभी कोई संबंध नहीं रहा।”

विहिप ने आगे लिखा कि, “उसके (बिट्टू बजरंगी ) द्वारा कथित रूप से जारी किए गए वीडियो की सामग्री को भी विश्व हिन्दू परिषद उचित नहीं मानती।” बिट्टू बजरंगी को बुधवार को नूंह ज़िला अदालत ने एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है। बिट्टू बजरंगी को फरीदाबाद से गिरफ़्तार किया गया था।

गिरफ़्तारी के समय पुलिस ने कहा था, “बिट्टू बजरंगी और 15-20 लोगों ने नूंह की महिला पुलिस अधिकारी के सामने तलवार इत्यादि हथियारों से प्रदर्शन कर नारेबाजी की थी। उन्हें समझाया भी गया था लेकिन लेकिन उग्र होकर सरकारी कार्य में बाधा डाली।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *