Bihar showed faith in Chirag, Chirag magic worked

बिहार ने दिखाया चिराग पर भरोसा, काम कर गया चिराग मैजिक

चंद्र प्रभा भाटिया, कोलकाता। बिहार में लोकसभा चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया की “चिराग जादू” बिल्कुल निर्विवाद है।  लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के लिए बिहार में  प्रचार के दौरान ही व्यक्तिगत रूप से यह साफ महसूस हो रहा था कि बिहार अपने युवा नेता चिराग पासवान को अपना आशीर्वाद भरपूर दे रहा है।

पिछले कुछ वर्षों में लोजपा रामविलास के प्रमुख और राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान एक परिपक्व और प्रभावशाली युवा राजनेता के रूप में उभरे हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों के लिए जाने जाने वाले, पासवान ने भारतीय राजनीति और विशेष रूप से बिहार में एक उभरती ताकत के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की चिराग के लिए प्रशंसा सराहनीय हे और अक्सर सार्वजनिक बैठकों और सभाओं में उन्हें अपना बेटा कहते हैं। राजनीति में यह जुड़ाव कम ही देखने को मिलता है। एक अनुभवी राजनेता और लोजपा के संस्थापक स्वर्गीय राम विलास पासवान के बेटे के रूप में, चिराग पासवान ने आम लोगों से जुड़ने के लिए अपनी पारिवारिक विरासत और करिश्माई व्यक्तित्व के बदौलत बिहार में तेजस्वी के खिलाफ एक मजबूत नेता के तौर स्थापित किया है।

लोकसभा चुनाव का नतीजा ने यह साबित भी कर दिया है। बॉलीवुड से राजनीति तक का उनका सफर काफी दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण रहा है। जनता की चिंताओं को व्यक्त करने की उनकी क्षमता और मोदी सरकार के प्रति उनके अटूट समर्थन ने उन्हें “जनता के नेता” के रूप में प्रतिष्ठा दिलाई है। पासवान की राजनीतिक कुशलता और साहसिक रुख अपनाने की उनकी इच्छा ने उन्हें भाजपा नेतृत्व का पसंदीदा बना दिया है।

2024 के लोकसभा चुनावों में हमने उनकी कुशल नेतृत्व की शक्ति देखी है और उनकी पार्टी ने बिहार में 5 सीटों पर शानदार ढंग से चुनाव लड़ा है। असफलताओं का सामना करने के बावजूद, चिराग पासवान ने अपने व्यवहार और क्षमता के बदौलत अपने सहयोगियों के साथ उनके हितों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन जारी रखा है।

जैसे-जैसे वह भारतीय राजनीति के जटिल परिदृश्य से गुजरते हैं, एक राजनेता के रूप में उनका उदय उनकी क्षमता और लोगों द्वारा उन पर जताए गए भरोसे का प्रमाण है।

चंद्र प्रभा भाटिया –  लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) महिला विंग की  राष्ट्रीय महासचिव  हैं और शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रीय पुरस्कार 2008 की प्राप्तकर्ता हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *