बिहार : बीजेपी ने दूसरे चरण की 46 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, पटना साहिब से लड़ेंगे नंदकिशोर यादव

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के दूसरे चरण की सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने दूसरे चरण की 46 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बिहार में दूसरे चरण के लिए कुल 94 सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होगा।

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की अध्यक्षता में बीते शनिवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी थी। जिसके बाद यह सूची जारी हुई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी सहित केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे।

बेतिया से पार्टी ने रेणु देवी को उम्मीदवार बनाया है तो नीतीश सरकार में मंत्री नंदकिशोर यादव को पार्टी ने पटना साहिब से चुनाव मैदान में उतारा है। नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, हरसिद्धि से कृष्णानंद पासवान, गोविंदगंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्याम बाबू प्रसाद यादव को पार्टी ने टिकट दिया है।

इसी तरह मधुबन से राणा रणधीर सिंह, सीतामढ़ी से डॉ. मिथिलेश कुमार और राजनगर से राम प्रीत पासवान, झंझारपुर से नीतीश मिश्रा को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। बरुराज सीट से अरुण कुमार सिंह, पारू से अशोक कुमार सिंह, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी, बरौली से राम प्रवेश राय, गोपालगंज से सुभाष सिंह, सीवान से ओमप्रकाश यादव, दरौली से रामायण मांझी, दरौंधा से करनजीत सिंह, गोरिया कोठी से देवेशकांत सिंह, तरैया से जनक सिंह, छपरा से सीएन गुप्ता, गरखा से ज्ञान चंद मांझी, अमनौर से कृष्ण कुमार मंटू, सोनपुर से विनय कुमार सिंह, हाजीपुर से अवधेश सिंह को भाजपा ने टिकट दिया है।

लालगंज से संजय सिंह, राधोपुर से सतीश कुमार यादव, उजियारपुर से शील कुमार राय, मोहिउद्दीननगर से राजेश सिंह, रोसड़ा से वीरेंद्र पासवान को मौका मिला है। भागलपुर से रोहित पांडे, बिहार शरीफ से डॉ. सुनील कुमार, बख्तियारपुर से रणविजय सिंह, बेगुसराय से कुंदन सिंह, दानापुर से आशा सिन्हा और मनेर से निखिल आनंद को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − 8 =