#Bihar: दाऊदनगर की अंजलि ने जेईई एडवांस में उत्तीर्ण होकर अपने प्रतिभा का परचम लहराया

अशोक कुमार तांती, औरंगाबाद : औरंगाबाद की छात्रा अंजलि कुमारी, महावीर चबूतरा, वार्ड न. 14 बारुण रोड, दाउदनगर निवासी रामेश्वर प्रसाद (एलआईसी एजेंट) तथा अनिता जी (गृहणी) की सुपुत्री हैं।
अंजलि कुमारी ने जेईई एडवांस में (एससी) रैंक 2285 लाकर केवल दाउदनगर, औरंगाबाद ही नहीं बल्कि पूरे बिहार का नाम रौशन किया है।

विजयी दशमी के दिन मातृशक्ति दुर्गा पूजा के अवसर पर जेईई एडवांस के परीक्षा परिणाम घोषित होते ही अंजलि ने मातृशक्ति की प्रतिभा को साबित कर दिया। अंजलि बचपन से ही विज्ञान और गणित विषय में अधिक रुचि रखती है, वो हमेशा पढ़ाई में अव्वल रही और बहुत ही मेधावी छात्रा होने के कारण इनके पिता और माता हमेशा कुछ नया करने के लिए प्रेरित करते रहें हैं।

अंजलि ने जवाहर नवोदय विद्यालय से दशवीं तथा विवेकानंद मिशन स्कूल से बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण के बाद इंजीनियरिंग की तैयारी पटना के विज़न क्लास से की है। अंजलि वर्तमान में गया कॉलेज से प्रथम वर्ष कंप्यूटर साइंस की छात्रा हैं। यस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, दाउदनगर के निदेशक शम्भू कुमार ने बताया कि अंजलि कुमारी ने दाउदनगर, औरंगाबाद के सभी छात्र छात्राओं के लिए एक मिसाल कायम किया है। खासकर छात्राओं के लिए एक प्रेरणा दी है कि अगर आप मेहनत करते हैं तो आपके लिए हमेशा दरवाजा खुला हुआ है।

इस अवसर पर पान बुनकर संघ के अध्यक्ष, सचिव सहित विभिन्न संगठनों ने अंजलि को बधाई एवं शुभकामना संदेश दिया है।
कोलकाता हिंदी न्यूज़ ऐसे किसी भी शैक्षणिक सफलता प्राप्त करने वाले युवाओं को प्रोत्साहित करता है और इनके उज्जवल और स्वर्णिम भविष्य की कामना करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *