बंगाल : बांग्लादेशियों को भारत में बसाने वाले गैंग का पर्दाफाश

  • 6 बांग्लादेशी फर्जी भारतीय दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार

कोलकाता/हुगली : पश्च‍िम बंगाल में हुगली ज‍िले के चंदननगर कमिश्नरेट में एक ऐसे ग‍िरोह का भंडाफोड़ हुआ है जो गैरकानूनी रूप से बांग्लादेश के नागर‍िकों को भारत में प्रवेश कराकर उनके भारतीय दस्तावेज बनवाता था। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 6 बांग्लादेशियों को फर्जी पासपोर्ट, आधार, राशन, पैन कार्ड इत्यादि भारतीय दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार कर लिया है जबकि इस गिरोह का मुख्य सरगना अभी फरार है। मुख्य सरगना बंगाल के उत्तर 24 परगनाा जिले की हालीशहर में रहने वाला आकाश दास है।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए सभी अभियुक्तों को चूचूड़ा के सीजेएम की अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने सभी को 7 दिन की पुलिस र‍िमांड में भेजने का निर्देश दिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए चंदननगर कमिश्नरेट के सीपी अर्णब घोष ने बताया कि पुलिस ने फॉरेनर्स एक्ट 1946 की धारा 14, 14 A,14C के अलावा आईपीसी की धारा 467, 468,  471 के अंतर्गत इन बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने इन सभी अभियुक्तों को चूचूड़ा थाना इलाके के बेंडेल लीचू बागान ग्रीन पार्क एरिया से गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस को फर्जी आधार कार्ड,  पैन कार्ड,  वोटर कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस मामले का मुख्य सरगना बंगाल के उत्तर पर 24 परगना जिले का रहने वाला आकाश दास है, जिसने चूचूड़ा थाना इलाके के बेंडेल के ग्रीन पार्क एक बहुमंजिला इमारत में तीसरे माले पर फ्लैट खरीदा था।

जहां पर यह छह अभियुक्त उसके ही फ्लैट में आश्रय लिए हुए थे। आकाश दास, फर्जी भारतीय दस्तावेज बनाने और अवैध और गैरकानूनी धंधे से सीमा पार कर आए बांग्लादेशियों को भारत में आश्रय देने के गोरखधंधे में लिप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *