बंगाल में ईडी की बड़ी कार्रवाई, मनरेगा धांधली मामले में 6 ठिकानों पर की छापेमारी

Kolkata Hindi News, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) में हुई कथित धांधली के सिलसिले में मंगलवार सुबह चार जिलों में 6 जगह एक साथ छापा मारा है।

झाड़ग्राम में एक सरकारी अधिकारी के आवास, हुगली के चुंचुरा में एक व्यवसायी के घर, मुर्शिदाबाद में एक जगह और साल्ट लेक में एक आवास की तलाशी ली जा रही है।

ईडी के एक अधिकारी के मुताबिक, 100 दिन की रोजगार गारंटी योजना में भ्रष्टाचार की जांच के तहत यह कार्रवाई की गई है। इस संबंध में मुर्शिदाबाद के बेलडांगा थाने में दो और हुगली के धानेखाली थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

राज्य के अन्य पुलिस स्टेशनों में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। ईडी ने कुल पांच एफआईआर के आधार पर ईसीआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है।

सबसे पहले सूचना आई कि ईडी के अधिकारियों ने झारग्राम स्थित एक सरकारी आवास पर छापा मारा है। इसके बाद पता चला कि ईडी ने जिले के अल्पसंख्यक कार्यालय के एक प्रशासनिक अधिकारी से पूछताछ शुरू कर दी है।

सुबह करीब सात बजे ईडी के छह अधिकारियों के एक समूह ने केंद्रीय बलों के साथ इस अधिकारी के सरकारी आवास पर दबिश दी। यह आवास झारग्राम शहर के बाचुरडोबा इलाके में है।

झाड़ग्राम थाने की पुलिस सूचना मिलने पर वहां पहुंची। पुलिस अधिकारियों को आवास में प्रवेश नहीं करने दिया गया। तलाशी अभियान अभी चल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *