बाइडेन ने मिसिसिपी को मदद का वादा किया

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मिसीसिपी राज्य को मदद देने का वादा किया है। मिसीसिपी में आए विनाशकारी तूफान के कारण 24 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है। बाइडेन ने अपने बयान में कहा कि मिसिसिपी की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं। जबकि हम अभी भी नुकसान का आकलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि इस तूफान में कई लोगों ने अपने घरों और व्यवसायों को खो दिया है। उन्होंने विनाशकारी तूफान से प्रभावित सभी लोगों और आपातकालीन कर्मियों को मदद देने का वादा किया।

उन्होंने कहा कि मैं आज अपनी संवेदना व्यक्त करने मिसिसिपी के गवर्नर टेट रीव्स के पास पहुंचा और इस तूफान के प्रभाव से उबरने के लिए पूर्ण संघीय समर्थन की पेशकश करने के लिए बात की। वाशिंगटन पोस्ट ने बताया कि शुक्रवार की रात मिसिसिपी और अलबामा में आए तूफान से मरने वालों की संख्या 26 थी मिसीसिपी आपात प्रबंधन एजेंसी (एमईएमए) ने कहा था कि मरने वालों की संख्या 23 है तथा चार लोग लापता हैं।

रूस में दवा की कमी नहीं-मुराशको

रुस के स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराशको ने कहा है कि रूस में दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की कोई कमी नहीं है तथा सभी संभावित मुद्दों को जल्दी से हल करने के लिए तंत्र विकसित कर लिया गया है। मुराशको ने कहा कि रूस में चिकित्सा उपकरणों और दवाओं की कोई वैश्विक कमी नहीं है , यदि कोई कठिनाई उत्पन्न होती है, तो हमने ऐसे तंत्र विकसित किए हैं जो जल्दी और प्रभावी रूप से हर चीज की भरपाई करेंगे।

उन्होंने कहा कि रूस में नई प्रयोगशालाएं और उत्पादन सुविधाएं उभर रही हैं और स्वास्थ्य मंत्रालय कई नए उत्पादन स्थलों का निर्माण कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस साल, स्वास्थ्य मंत्रालय विभिन्न दवाओं, सेल प्रौद्योगिकियों और नई परीक्षण प्रणालियों के लिए उत्पादन स्थलों पर काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *