Bhojpuri film: समस्तीपुर में सांवरिया तोहरे प्यार में फिल्म की शूटिंग शुरु

समस्तीपुर : जिले के मोहिउद्दीनपुर पंचायत भवन में बुधवार को भोजपुरी फिल्म “सांवरिया तोहरे प्यार में” की शूटिंग हुई। स्थानीय लोगों को जैसे ही पता चला कि फिल्म की शूटिंग हो रही है, हजारों की संख्या में लोग अपने प्रिय कलाकारों को नजदीक से देखने के लिए उमड़ पड़े। फिल्म की कहानी में पंचायत भवन में दो भाईयों की ख़ानदानी ज़मीन बड़े भाई के द्वारा जबरन कब्जा करने का फ़ैसला बहुत ही सरल तरीके से फिल्मांकन किया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी के रोल में मुख्य अभिनेता अमन कुमार, सरपंच की भूमिका में सुप्रसिद्ध अभिनेता अनूप अरोड़ा, मनीष चतुर्वेदी और पंच की भूमिका में स्थानीय कलाकार अशोक कुमार ताँती और ए.ए. अकेला सहित अन्य कलाकारों को भी मौक़ा दिया गया है।

फिल्म के नायक अमन कुमार ने कहा कि यह फिल्म मील का पत्थर साबित होगा। भोजपुरी सिनेमा की नायिका ऋतु सिंह ने कहा कि समस्तीपुर में फिल्म शूटिंग का अच्छा माहौल है और लोकेशन के ख्याल से भी सुंदर जगह है, फिल्म में उनका क़िरदार बेहतर है और इसकी कहानी और पटकथा भी अन्य फिल्मों से अलग है। उन्होंने कहा कि बिहार में फिल्म निर्माण की बेहतर संभावना है और यह एक उद्योग का रूप ले सकता है। यहां जरूरत है सरकार की ओर से प्रोत्साहित करने की। ऋतू सिंह ने कहा बिहार के कई ऐसे कलाकार मुंबई में अपना नाम कमा रहे हैं यहां कला घर-घर में बसी हुई है।


ऋतु सिंह समस्तीपुर के विभिन्न लोकेशन पर चल रही भोजपुरी फिल्म सांवरिया तोहरे प्यार में के शूटिंग के सिलसिले में यहां आई हुई है। फिल्म के निर्देशक संजय सिन्हा ने बताया की पूरी फिल्म समस्तीपुर और आसपास के इलाके में शूट की जाएगी। इस फिल्म में ऋतु सिंह, अमन कुमार, बृजेश त्रिपाठी, अनूप अरोड़ा, मनीष चतुर्वेदी, सुबोध सेठ मुख्य कलाकार हैं। कैमरा सानू सिन्हा, संगीत अमन और श्लोक का है। रति कल्याण फिल्म के बैनर तले बन रही इस फिल्म के निर्माता शशिकांत कुमार और अनिल कुमार हैं।

फिल्म के निर्देशक संजय सिन्हा बहुत ही अनुभवी हैं। उन्होंने बहुत ही प्यार से फ़िल्म को सजाया है। उन्होंने बताया कि यह फ़िल्म पूरी तरह से पारिवारिक फिल्म है। अगले साल फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जाएगा। समस्तीपुर में उन्हें अच्छे लोकेशन मिले हैं और खूबसूरत फिल्म बन रही है। उन्होंने कहा कि स्थानीय कलाकार अशोक कुमार ताँती, ए.ए. अकेला सहित अन्य को भी इस फिल्म में तरजीह दी गई है। फिल्म के निर्देशक ने बताया कि बिहार में फिल्म निर्माण की प्रचुर संभावनाएं हैं और यहां अच्छे कलाकार भी हैं सिर्फ सरकारी मदद की दरकार है। उन्होंने कहा कि सिनेमा उद्योग को और बढ़ावा देने के लिए शासन की ओर से और भी ज्यादा प्रयास किया जाना चाहिए।

वहीं फ़िल्म कलाकार अशोक कुमार ताँती ने कहा कि मैंने आठ फिल्मों में काम किया है लेकिन अपने गृह जिले समस्तीपुर में काम करके बहुत ही अच्छा लगा, फ़िल्म निर्देशक संजय सिन्हा को बहुत बहुत धन्यवाद जिन्होंने समस्तीपुर के विभिन्न लोकेशन पर शूटिंग करने का निर्णय लिया साथ ही मुझे भी फ़िल्म में काम करने का मौक़ा दिया है, ये बहुत ही धमाल मचाने वाली प्रोजेक्ट है। इस टीम के साथ काम करके बहुत ही मज़ा आया। फिल्म की शूटिंग समस्तीपुर में कुल 20 दिनों तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *