Img 20231014 Wa0058

भवानीपुर कॉलेज ने किया मांँ दुर्गा का आवाह्न

कोलकाता। भवानीपुर एजुकेशन कॉलेज में धमाल कार्यक्रम में नवदुर्गा का आवाह्न किया गया। इस अवसर पर गरबा की पूजा नलिनी पारेख के संयोजन से गुजराती परंपरा के अनुरूप की गई। इसके पश्चात माँ दुर्गा की आरती की गई। भवानीपुर कॉलेज के अध्यक्ष रजनीकांत दानी ने इस अवसर पर दीप प्रज्वलित किया। साथ में मैनेजमेंट के प्रमुख पदाधिकारियों में शालिनी शाह, प्रदीप सेठ, बुलबुल भाई, उमेद भाई, राजू भाई, रेणुका भट्ट, सोहिला भाटिया और उनके परिवार के साथ सभी ने आरती का शुभारम्भ किया। उसके बाद प्रसाद वितरण किया गया। भारी संख्या में छात्र छात्राओं ने आरती की। सभी को पेड़ा का प्रसाद वितरित किया गया।

सभी विद्यार्थियों को आरती की थाली दी गई। उन्होंने अपने भविष्य के लिए मां दुर्गा का आशीर्वाद लिया। मां दुर्गा के प्रति श्रद्धा और विश्वास प्रकट किया। गरबा का आरंभ सभी पदाधिकारियों और शिक्षक शिक्षिकाओं के गरबा नृत्य से हुआ। प्रोफेसर दिलीप शाह ने पूरे कार्यक्रम का संयोजन किया और सभी वालंटियर विद्यार्थियों ने पूरे कार्यक्रम को बहुत ही सुंदर व्यवस्था में परिणत किया। इस अवसर पर सभी ने रंग-बिरंगे पारंपरिक वेशभूषा गुजराती पहनावे और आधुनिक पहनावे सभी तरह के पहनावे से मां दुर्गा के सामने धुनूची नृत्य करके उन्हें श्रद्धा अर्पित की।

सभी ने इस कार्यक्रम को बहुत ही ऊर्जा से भरा नृत्य और अंत में डीजे के साथ सभी विद्यार्थियों और शिक्षक गणों ने आनंद लिया। इस कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों को अपने आईडी कार्ड और हाथ बैंड से ही प्रवेश दिया गया। बहुत ही स्वस्थ वातावरण में धमाल कार्यक्रम किया गया। पूरे कार्यक्रम का आयोजन डीन और रेक्टर प्रो. दिलीप शाह, प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी के निर्देशन में किया गया। प्रो. दिव्या उदेशी और प्रो. समीक्षा खंडूरी और सभी शिक्षकों का भरपूर सहयोग रहा। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ. वसुंधरा मिश्र ने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *