बंगाल को मिलेगी बारिश से राहत, जारी रहेगी गर्मी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत दक्षिण व उत्तर बंगाल को इस सप्ताहांत तक बारिश से थोड़ी राहत मिलने वाली है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बताया गया है कि सुबह 3:00 बजे तक महज 0.9 मिली मीटर और 24 घंटे के दौरान केवल 2.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में कमोबेश इसी तरह की स्थिति है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिंगपोंग में भी हालांकि लगातार बारिश हो रही है लेकिन अगले 72 घंटे तक बारिश कम होगी। इसकी वजह है कि बंगाल की खाड़ी में बने निम्नदाब का असर कम हो गया है और बारिश कम हुई है। हालांकि पिछले तीन दिनों तक लगातार हुई बारिश की वजह से तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है।

न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान गिरकर 29.5 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया है कि बारिश थमने के बाद एक बार फिर तापमान में हल्की बढ़ोतरी शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *