मवेशी तस्करी मामले के आरोपित थाना प्रभारी मोहम्मद अली को बंगाल पुलिस ने किया तबादला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में आरोपित बीरभूम जिले के बदनाम थाना प्रभारी शेख मोहम्मद अली का तबादला कर दिया गया है। उन्हें बीरभूम जिले से हटाकर अंडाल एयरपोर्ट थाने का प्रभारी नियुक्त किया गया है। यह दुर्गापुर आसनसोल पुलिस कमिश्नररेट के अंतर्गत पड़ता है। बुधवार रात जारी विज्ञप्ति में इस बारे में जानकारी दी गई है। राज्य पुलिस मुख्यालय भवानी भवन से जारी इस विज्ञप्ति में उत्तर बंगाल के एडीजी सह आईजी अजय कुमार सहित तीन आईपीएस अधिकारियों के तबादले के बारे में भी जानकारी दी गई थी।

दरअसल मोहम्मद अली को गत अप्रैल महीने में ही सिउरी थाने से जिला इंफोर्समेंट ब्रांच में तबादला किया गया था। अब चार महीने के अंदर ही उन्हें एक बार फिर तबादला किया गया है। इसके पहले मवेशी और कोयला तस्करी के मामले में ईडी ने उनसे पूछताछ की थी। मोहम्मद अली बीरभूम जिले के बाहुबली तृणमूल नेता और मवेशी तस्करी मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अणुव्रत मंडल के बेहद खास माने जाते थे।

आरोप है कि जिले में मवेशी और कोयला तस्करी में मंडल के सहयोगी के तौर पर मोहम्मद अली ने काम किया था। उन्होंने इस मामले में सूत्रधार की भूमिका निभाई थी। कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से पूछताछ के बाद मोहम्मद अली के बारे में जानकारी मिली थी जिसके बाद उनसे केंद्रीय एजेंसियों ने सवाल जवाब किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *