पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत करता बंगाल

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलने वाली सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में लोगों ने अपनी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वागत किया। हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी (NJP) के बीच देश की सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रधानमंत्री ने अपनी मां हीराबेन मोदी के अंतिम संस्कार के कुछ मिनट बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाई।

ट्रेन के बंगाल के हावड़ा स्टेशन से रवाना होते ही मोदी ने गुजरात से हरी झंडी दिखाई। ट्रेन लगभग 550 किमी की दूरी तय करेगी और हावड़ा से एनजेपी तक केवल तीन स्टॉपेज के साथ अपने गंतव्य तक पहुंचने में साढ़े सात घंटे से थोड़ा अधिक समय लेगी।

शताब्दी भी दो टर्मिनलों के बीच चलती है। वंदे भारत बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगा। ट्रेन हावड़ा से सुबह 5.50 बजे रवाना होगी और दोपहर 1.25 बजे एनजेपी पहुंचेगी। एनजेपी से ट्रेन दोपहर 3.05 बजे रवाना होगी और रात 10.35 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

प्रधान मंत्री को न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास परियोजना की आधारशिला भी रखी जानी थी जो देश का पहला अंतरराष्ट्रीय ट्रेन टर्मिनल होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो शुक्रवार को कोलकाता से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले थे, शुक्रवार सुबह अपनी मां हीराबेन मोदी के निधन के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *