#Bengal : हाईकोर्ट के फैसले पर राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, “सत्यमेव जयते”

Kolkata Desk: बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर हाईकोर्ट से बंगाल सरकार को झटका लगने के बाद भाजपा के विभिन्न नेताओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया ट्वीट की है और मीडिया को बताया है। हाईकोर्ट के फैसले पर बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि, “हिंसा की प्रयोगशाला बन गया है बंगाल।” भाजपा के बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि,”सत्यमेव जयते”, हमारे कार्यकर्ताओं ने भाजपा करने के अपराध में तृणमूल कांग्रेस के अपमान और अत्याचार सहे हैं, हमारी माताओं और बहनों के साथ बलात्कार और अत्याचार होते रहे हैं। अब दोषियों को सजा मिलेगी।

बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की जांच CBI से कराने के हाईकोर्ट के आदेश के बाद भाजपा लगातार तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर है। राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने इस फैसले के बाद कहा है कि “पश्चिम बंगाल हिंसा की प्रयोगशाला बन गया है। भाजपा के नेतागण लगातार हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत कर रहे हैं और ममता सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं।

शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया, “सत्तारूढ़ दल ने बंगाल को राजनीतिक हिंसा की प्रयोगशाला बना दिया है। आज पांच जजों की बेंच का फैसला ऐतिहासिक है। इस फैसले से साफ है कि सत्तारूढ़ दल राज्य में मानवाधिकारों की रक्षा करने में विफल रहा है।” उन्होंने फैसले को ऐतिहासिक बताया।

शुभेंदु अधिकारी के ही सुर में सुर मिलाते हुए भाजपा की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि, “बंगाल में हिंसा की घटनाओं की सीबीआई जांच का हाई कोर्ट का आदेश यहां बर्बरता को उजागर करने वाला है। राज्य प्रशासन भरोसेमंद नहीं रह गया है और लोगों को न्याय के लिए न्यायालय के भरोसे रहना पड़ रहा है।” अमित मालवीय ने कहा कि बंगाल के साथ-साथ चार अन्य प्रदेशों में भी चुनाव हुए लेकिन सिर्फ बंगाल में ही चुनाव के साथ-साथ और चुनाव के बाद हिंसा और महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना घटी।

इन घटनाओं के कारण लाखों लोगों को बंगाल छोड़कर जाने को मजबूर किया होना पड़ा। उन्होंने कहा कि ये वे लोग थे जो भाजपा के समर्थक थे, भाजपा कार्यकर्ता थे या फिर भाजपा को वोट दिया था। इसके साथ ही साथ अमित मालवीय ने इस घटना को अंजाम देने वालों को तृणमूल के लोग या फिर उनके समर्थक बताया जिन्हें तृणमूल के साथ-साथ पुलिस प्रशासन का भी सहयोग प्राप्त था।

भाजपा के बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि ‘सत्यमेव जयते’, हमारे कार्यकर्ताओं ने भाजपा करने के अपराध के लिए तृणमूल कांग्रेस के अपमान और अत्याचार सहे हैं, हमारी माताओं और बहनों के साथ दिन प्रति दिन बलात्कार और अत्याचार होते रहे हैं। हम उन भयानक समय को नहीं भूले हैं। आज सीबीआई जांच के लिए अदालत के आदेश के परिणामस्वरूप दोषियों को दंडित किया जाएगा और पीड़ितों को न्याय मिलेगा। सत्य की जीत अवश्यंभावी है। भाजपा विधायक अर्जुन सिंह ने कहा कि इस फैसले ने प्रशासन और राज्य सरकार के बीच गठबंधन को उजागर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *